News Nation Logo
Banner

आगरा में हुए बस हादसे से पीएम नरेंद्र मोदी आहत, हर संभव सहायता देने की कही बात

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

Dalchand | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Jul 2019, 12:10:09 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगरा में हुए बस हादसे से आहत हैं. उन्होंने इस घटना से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता देने की बात कही हैं. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है.

यह भी पढ़ें- योगी जी! कैसे सुधरेगी कानून व्यवस्था जब, पुलिसकर्मी ही काफी नहीं है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश के आगरा में हुए बस हादसे से आहत हूं. उन परिवारों के प्रति संवेदना, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग तेजी से ठीक हों. राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं.

इससे पहले हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है. घटना पर दुख प्रकट करते हुए राजनाथ ने ट्वीट किया, "यमुना एक्सप्रेसवे पर हुई बस दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु के दुखद समाचार से मैं व्यथित हूं. दुर्घटना के संबंध में आदित्यनाथ से मैंने बात की है. उन्होंने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा एवं (परिवहन) मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को दुर्घटना स्थल पर भेजा है.'

यह भी पढ़ें- आगरा हादसा: ड्राइवर ने नींद आने पर खो दिया था बस से संतुलन, चली गई 29 लोगों की जान

वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आगरा बस हादसे को लेकर मुआवजे का एलान किया है. सरकार मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर घायलों को ढाई लाख रुपये तक की मुआवजा राशि देगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया है और परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को घटना स्थल पर जाकर घायलों को देखने के साथ समुचित इलाज का निर्देश दिया है. 

उधर, घटनास्थल पर पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश हैं कि कोई भी बस ड्राइवर शराब पीकर बस नहीं चलाएगा. अगर ऐसा होते हुए पकड़ा जाएगा तो बस को बंद कर दिया जाएगा. हादसे पर चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा इस पूरी घटना की इंक्वायरी की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: जौनपुर में बेकाबू कार सड़क किनारे पुलिया में घुसी, 4 लोगों की मौके पर मौत

बता दें कि दिल्ली आ रही एक बस के यमुना एक्सप्रेसवे पर एक नाले में गिरने से 29 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. बस यमुना एक्सप्रेस वे पर तड़के लगभग 4.15 बजे डिवाइडर से टकराकर दो फ्लाइओवरों के बीच 40 फीट नीचे बह रहे नाले में गिर गई.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 08 Jul 2019, 12:10:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.