logo-image
लोकसभा चुनाव

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

PM Modi Varanasi Visit Live: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 240 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. इसके साथ ही केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बन गई है और पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं. 

Updated on: 19 Jun 2024, 06:13 AM

New Delhi:

PM Modi Varanasi Visit Live: देश के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आज अपने लोकसभा क्षेत्र काशी में हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां अपनी जीत के लिए काशी की जनता को धन्यवाद दिया. पीएम मोदी की इस यात्रा के लेकर काशी की दुल्हन की तरह सजाया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. काशी पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 240 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. इसके साथ ही केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बन गई है और पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं. 

calenderIcon 21:15 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. आपकी बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में हैं. पीएम मोदी ने यहां एक सम्मेलन में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी की.

calenderIcon 17:58 (IST)
shareIcon

भारत के मतदाता की ताकत का कराया अहसास


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी मैं जी7 की बैठक में हिस्सा लेने के लिए इटली गया था. G7 के सारे देशों के सभी मतदाताओं को मिला दें, तो भी भारत में वोटर्स की संख्या 1.5 गुना ज्यादा होगी..

calenderIcon 17:58 (IST)
shareIcon

माताओं-बहनों के बिना खेती की कल्पना भी असंभव है


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां इतनी बड़ी संख्या में हमारी माताएं-बहनें उपस्थित हैं. माताओं-बहनों के बिना खेती की कल्पना भी असंभव है. इसलिए अब खेती को नई दिशा देने में भी माताओं-बहनों की भूमिका का विस्तार किया जा रहा है. नमो ड्रोन दीदी की तरह ही कृषि सखी कार्यक्रम ऐसा ही एक प्रयास है. हमने आशा कार्यकर्ताओं के रूप में बहनों का काम देखा है. हमने बैंक सखियों के रूप में डिजिटल इंडिया बनाने में बहनों की भूमिका देखी है. अब हम कृषि सखी के रूप में खेती को नई ताकत मिलती देखेंगे. आज 30 हजार से अधिक सहायता समूहों को कृषि सखी के रूप में प्रमाणपत्र दिए गए हैं. अभी 12 राज्यों में ये योजना शुरू हुई है. आने वाले समय में पूरे देश में हजारों समूहों को इससे जोड़ा जाएगा. ये अभियान 3 करोड़ लखपति दीदीयां बनाने में भी मदद करेगा.

calenderIcon 17:44 (IST)
shareIcon

इस चुनाव में देश के लोगों ने अभूतपूर्व जनादेश दिया


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी के लोगों ने तो सिर्फ सांसद नहीं बल्कि तीसरी बार प्रधानमंत्री भी चुना है इसलिए आप लोगों को डबल बधाई. इस चुनाव में देश के लोगों ने अभूतपूर्व जनादेश दिया है.

calenderIcon 17:44 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने बनारस की जनता को किया नमस्कार


चुनाव जीतने के बाद आज हम पहली बार बनारस आया हूं. मैं बनारस की जनता को नमस्कार करता हूं. काशीवासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है. काशी के लोगों के मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर मुझे धन्य कर दिया है. अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं.

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

क्या बोले केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान


केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीड़ है और किसान उसकी आत्मा है. भाजपा का मानना है कि किसान भगवान है और किसान की सेवा भगवान की पूजा है. किसान और खेती के प्रति प्रधानमंत्री मोदी और हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद अगर कोई पहली फाइल साइन की तो किसान सम्मान निधि को किसानों के खाते में डालने की फाइल साइन की

calenderIcon 17:40 (IST)
shareIcon

कृषि सखियों को प्रमाणपत्र प्रदान किए


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि सखी प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षण पाने वाली कृषि सखियों को प्रमाणपत्र प्रदान किए. आपको बता दें कि भारत के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आज अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. 

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

PM किसान योजना की 17वीं किस्त जारी


पने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।. काशी की पवित्र भूमि से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है.