logo-image

Ukraine पर बोले PM मोदी- दुनिया में मची उथल-पुथल, भारत का ताकतवर होना जरूरी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Aseembly Election 2022 )  के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने आज यानी मंगलवार को बहराइच में एक जनसभा को संबोधित किया

Updated on: 22 Feb 2022, 05:47 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहराइच में एक जनसभा को संबोधित किया
  • प्रधानमंत्री बोले- यूपी चुनाव में इस बार भी जीत का चौका लगने वाला है
  • यूपी में योगी जी ने करीब पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Aseembly Election 2022 )  के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने आज यानी मंगलवार को बहराइच में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि पयागपुर में आयोजित जनसभा में उमड़ा ये जनसैलाब 2022 में भाजपा की प्रचंड जीत का शंखनाद है. आप सब जो यहां इतनी बड़ी संख्या में भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं, उससे साफ है कि यूपी चुनाव में इस बार भी जीत का चौका लगने वाला है. एक बार 2014, दूसरी बार 2017, तीसरी बार 2019 और इस बार 2022 जीत का चौका.

यह खबर भी पढ़ें- Hijab Row: सूरत पहुंचा हिजाब विवाद, मुस्लिम छात्राएं स्कूल पहुंची तो VHP कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, 15 को पुलिस ने पकड़ा

पीएम मोदी ने कहा कि ये धरती महाराजा सुहेलदेव के पराक्रम की महक लिए हुए है. पिछले वर्ष मुझे उनके स्मारक के शिलान्यास का भी सौभाग्य मिला. इस स्मारक में उनकी भव्य प्रतिमा भी लगाई जाएगी. आप देख रहे हैं कि इस समय दुनिया में कितनी उथल-पुथल मची हुई है। ऐसे में आज भारत का ताकतवर होना, भारत और पूरी मानवता के लिए बहुत जरूरी है. आज आपका एक-एक वोट भारत को ताकतवर बनाएगा. सुहेलदेव की धरती के लोगों का एक-एक वोट, देश को मजबूती देगा.

जनसैलाब मात्र नहीं है, ये जन विश्वास का अद्भुत दृश्य

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि बहराइच के पयागपुर में उमड़ा ये जनसैलाब मात्र नहीं है, ये जन विश्वास का अद्भुत दृश्य है. जनता का जोश और उत्साह बता रहा है कि 2022 में भाजपा फिर से प्रचंड जीत के साथ इतिहास रचने जा रही है. हमने तमाम संघर्षों से लोहा लेते हुए, आजादी से यहां तक का सफर तय किया है. हर भारतीय का ध्येय एक विकसित और समृद्ध भारत है. इस समृद्ध भारत के लिए उत्तर प्रदेश का विकसित और समृद्ध होना उतना ही जरूरी है. उत्तर प्रदेश आज विकास के जिस रास्ते पर चल पड़ा है, उसमें डबल इंजन की सरकार उतनी ही जरूरी है। मैंने 2014 से लेकर 2017 तक इन घोर परिवारवादियों का, उनका कामकाज, उनका कारोबार, उनके कारनामें बहुत करीब से देखा है.

यह खबर भी पढ़ें- यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित लाने के लिए Air India का ये प्लान तैयार, जानें समय सारणी

यूपी में योगी जी ने करीब पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जैसे वैक्सीन में आपने उनकी बातें नहीं सुनी, वैसे चुनाव में भी उनकी बातें मत सुनना. जन धन खाते के साथ जब हमनें मोबाइल फोन और आधार को जोड़ा तो ये सुरक्षा चक्र और मजबूत हो गया. अब हमारे छोटे किसानों, पशुपालकों, मछली पालकों को भी जन धन खातों के कारण बैंकों से आसान ऋण मिलना संभव हो पाया है. हमारे देश के एक प्रधानमंत्री सार्वजनिक रूप से बोले थे, उन्होंने कहा था कि मैं दिल्ली से 1 रुपया भेजता हूं, तो गरीब के घर में सिर्फ 15 पैसे पहुंचते हैं. तो ये 85 पैसे किसकी जेब में जाते थे? आज कल ये लोग नौकरी को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं. इनकी सच्चाई मैं आज आपको बताना चाहता हूं. यूपी में योगी जी ने करीब पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी. जबकि योगी जी के आने से पहले 10 साल तक जो सरकारें चली उन्होंने 10 साल में सिर्फ 2 लाख लोगों को ही नौकरी दी थी.