logo-image

काशी के दशाश्वमेध घाट पहुंचे PM मोदी, गंगा आरती में हुए शामिल

विवेकानंद क्रूज पर पीएम मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सवार थे.

Updated on: 13 Dec 2021, 08:00 PM

highlights

  • काशी  का भव्य और दिव्य स्वरूप आज लोगों के सामने आया
  • दशाश्वमेद्य घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया
  • काशी के पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ गंगा आरती की

 

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि सोमवार को विश्वनाथ कॉरिडोर धाम ( Kashi Vishwanath corridor) का लोकार्पण किया. इस अवसर पर काशी में गंगा आरती की भव्य तैयारी की गयी. सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए. गंगा आरती में शामिल होने के लिए पीएम मोदी वाराणसी में रविदास घाट से विवेकानंद क्रूज़ में सवार हुए. विवेकानंद क्रूज पर पीएम मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं. इस मौके को केंद्र और यूपी सरकार ने विशाल और व्यापक कार्यक्रम बना दिया. बीजेपी शासित राज्यों के 12 सीएम और 9 डिप्टी सीएम वाराणसी पहुंच इस कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी  गंगा आरती में शामिल होने के पहले संत रविदास को नमन किया.

यह भी पढ़ें: PM मोदी और CM योगी ने मजदूरों संग खाया खाना, थाली में परोसे 9 तरह के व्यंजन, देखें Video 

काशी सदियों से  भारत की धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत को समेटे हुए है. विश्व की पुरातन नगरी में शामिल वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ का भव्य और दिव्य स्वरूप आज लोगों के सामने आया.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विश्वनाथ कॉरिडोर धाम ( Kashi Vishwanath corridor) का भव्य अनुष्ठान के बाद लोकार्पण कर दिया है. इसके बाद दिव्य औऱ भव्य काशी के गंगा आरती में शामिल हुए.   

दशाश्वमेध घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विवेकानंद क्रूज पर सवार होकर आरती के दर्शन किए. काशी के विद्वान पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ गंगा की आरती की. इस दौरान चारों ओर भक्तों का तांता लगा रहा. सभी श्रद्धालु हर-हर महादेव के जयकारे लगा रहे थे. जिसे जहां जगह मिली वो वहीं पर खड़े होकर आरती के दर्शन किए. 

दशाश्वमेद्य घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विवेकानंद क्रूज़ से गंगा घाट पर आयोजित लेज़र लाइट शो का लुत्फ उठाया. इस दौरान पीएम के साथ सीएम योगी भी वहां के दृश्यों को निहारते दिखे.