News Nation Logo

काशी के दौरे पर आज पीएम मोदी, पढें यूपी-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी गुरुवार को पहुंच रहे हैं. यहां पर पीएम 1538 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर और रोरो सर्विस की शुरुआत करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 15 Jul 2021, 10:34:22 AM
UP-Uttarakhand

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की बड़ी खबरें (Photo Credit: @newsnation)

highlights

  • पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे रहेंगे
  • RSS तीन दिवसीय बैठक का वृंदावन स्थित केशव धाम में होगी
  • उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से संकट बढ़ रहा है

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंच रहे हैं. पीएम जिसकी शुरूआत अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी गुरुवार को करीब सुबह 10:30 पहुंच रहे हैं. यहां पर पीएम 1538 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर और रोरो सर्विस की शुरुआत करेंगे. बीएचयू ( BHU ) में जनसभा होगी. MCH विंग में कोरोना वॉरियर्स से संवाद होगा. वहीं, देहरादून में हुई उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में रोज़गार को लेकर फैसला लिया गया है. प्रदेश के 3 मेडिकल कॉलेजों में 501 पदों का सृजन किया जाएगा. कोरोना की वजह से परीक्षा रद्द होने या छूटने पर छात्रों को 1 साल का अतिरिक्त मौका दिया जाएगा. 

समाजवादी पार्टी पंचायत चुनाव में कथित धांधली और महंगाई के ख़िलाफ़ प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन करेगी. तहसील स्तर पर ज्ञापन सौंपे जाएंगे.

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी आज मुरादाबाद दौरे पर रहेंगे. शाम 4 बजे ग़ाज़ियाबाद, हापुड़, अमरोहा, संभल होते हुए मुरादाबाद पहुंचेंगे. ओमप्रकाश राजभर भी ओवैसी के साथ हो सकते हैं. स्वतंत्रता सेनानी नवाब मज्जू ख़ां की मज़ार पर चादर चढ़ाएंगे.

लखनऊ से गिरफ़्तार अलकायदा के संदिग्ध आतंकियों की क़ानूनी लड़ाई जमियत उलेमा ए हिंद लड़ेगा. मशीरुद्दीन और मिनहाज़ पर यूपी में आतंकी वारदातों की साज़िश रचने का आरोप है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तर प्रदेश की तीन दिवसीय बैठक का वृंदावन स्थित केशव धाम में होगी. 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों और जनसंख्या नियंत्रण की नीति पर चर्चा होने की उम्मीद है. 
बैठक में सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले,पूर्व सरकार्यवाह भैया जी जोशी ,सर सह कार्यवाह सीआर मुकंद, कृष्ण गोपाल, सेवा विभाग प्रमुख प्रयाग अभयंकर, शारीरिक प्रमुख सुनील कुलकर्णी मौजूद रह सकते हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी दिल्ली दौरे पर हैं. कल रात उन्होंने नोएडा के सासंद डॉ महेश शर्मा से मुलाकात की. आज सुबह 10 बजे रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करेंगे. 1 बजे पर्यटन मंत्री से भी मुलाकात करेंगे.

देहरादून में हुई उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में रोज़गार को लेकर फैसला लिया गया है. प्रदेश के 3 मेडिकल कॉलेजों में 501 पदों का सृजन किया जाएगा. कोरोना की वजह से परीक्षा रद्द होने या छूटने पर छात्रों को 1 साल का अतिरिक्त मौका दिया जाएगा. वन निगम में स्केलर की भर्ती के लिए उपसमिति का गठन किया गया है.

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से संकट बढ़ रहा है. रुद्रप्रयाग में ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे मलबा गिरने की वजह से बंद हो गया है. नरकोटा के पास गिरे मलबे की वजह से सैंकड़ों गाड़ियां रात से ही फंसी है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Jul 2021, 10:23:50 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो