logo-image

PM मोदी ने चित्रकूट में रखी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला, बुंदेलखंडी में भाषण की शुरुआत

देलखंड एक्सप्रेस-वे चित्रकूट के भरतकूप के पास से शुरू होकर बांदा, हमीरपुर, महोबा और औरैया होते हुए इटावा के कुदरैल गांव के पास यमुना एक्सप्रेस-वे से मिलेगा.

Updated on: 29 Feb 2020, 04:52 PM

प्रयागराज:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज चित्रकूट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मौजूदगी में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. 14849.09 करोड़ की लागत से बनने वाला यह एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड को दिल्ली से जोड़ेगा. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे चित्रकूट के भरतकूप के पास से शुरू होकर बांदा, हमीरपुर, महोबा और औरैया होते हुए इटावा के कुदरैल गांव के पास यमुना एक्सप्रेस-वे से मिलेगा. बताया जा रहा है कि एक्सप्रेस-वे के इर्द-गिर्द ही डिफेंस कॉरिडोर को डेवलप किया जाएगा. पीएम मोदी प्रयागराज पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्वागत किया. 

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चित्रकूट में राम जी अपने भाई लखन और सिया जी के साथ इतई निवास करत हैं, जासै हम मर्यादा पुरुषोत्तम राम की तपोस्थली में आप सभई को अभिनंदन करत हौं.

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया. इस दौरान इस मौके पर राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों के समय में इस तरह का वितरण समारोह शायद ही आयोजित की जाती थी. पिछले 5 सालों में हमारी सरकार पूरे देश में 9 हजार कैंप बनाई है. 



calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया को बनाने में में हर एक दिव्यांग यूथ और दिव्यांग बच्चे की भागीदारी जरूरी है. इंडस्ट्री सर्विस सेक्टर या स्पोर्ट्स के क्षेत्र में दिव्यांगों के स्किल्स को बढ़ावा दिया जा रहा है.



calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज के एक सामाजिक समारोह के वितरण शिविर में दिव्यांगों को सहायक सहायता और उपकरण वितरित किए. 



calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी प्रयागराज पहुंच गए हैं. बमरौली एयरपोर्ट पर सीएम योगी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने पीएम मोदी का किया स्वागत. बमरौली एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से पीएम पहुंचेंगे परेड मैदान. सामाजिक अधिकारिता शिविर कार्यक्रम में होंगे शामिल.