News Nation Logo

PM मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ ले रहा मूर्त रूप, गंगा के जरिये पहुंचेंगे धाम 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम तेजी से मूर्त रूप ले रहा है. 50 हजार 121 वर्ग मीटर पर बन रहा है. दूसरी तरफ 345 करोड़ की लागत से इसका निर्माण हो रहा है. 

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 29 Nov 2020, 07:19:53 PM
pm modi

pm modi (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम तेजी से मूर्त रूप ले रहा है. 50 हजार 121 वर्ग मीटर पर बन रहा है. दूसरी तरफ 345 करोड़ की लागत से इसका निर्माण हो रहा है. पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे में खुद इसका निरीक्षण करने काशी आ रहे हैं. काशी विश्वनाथ के इस जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां मां गंगा से काशी विश्वनाथ मन्दिर की दूरी खत्म हुई है. वहीं अब ये विश्वनाथ धाम हक़ीककत की जमीन पर नजर आ रहा है.

काशी विश्वनाथ धाम का स्वरूप किस तरह का होगा वो नजर आ रहा है. काशी विश्वनाथ धाम का कार्यालय हो या फिर गेस्ट हाउस या वीआईपी लॉन्च सब यहां देखे जा रहे हैं. काशी विश्वनाथ धाम में चुनार के पत्थरों से मंदिर का प्रक्षिणा मार्ग बनाया जा रहा है. काशी विश्वनाथ धाम में पीएम मोदी पहुंचकर बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर काशी विश्वनाथ धाम का निरीक्षण किया. काशी विश्वनाथ धाम पर बनी एक फ़िल्म भी देखेंगे. जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. 

पहली बार काशी विश्वनाथ मंदिर में पीएम मोदी गंगा मार्ग से दाखिल होंगे और धाम की प्रगति देखेंगे. पीएम मोदी का स्वागत भी काशी में बेहद खास तरीके से किया जा रहा है. काशी विश्वनाथ धाम में रेत पर आकृति के माध्यम से पूरी काशी नगरी को दर्शाया गया है. वाराणसी की पूरी तस्वीर रेत उतारना आसान नहीं है पर काशी के सेंड आर्टिस्ट ने तीन दिन के अथाह मेहनत से इसे भी पूरा कर दिखाया है. 2014 से पीएम मोदी ने वाराणसी के विकास के लिए जो भी सपना देखा उसे धरातल पर उतारा और अब उनका ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम भी बनकर तैयार हो चला है.

First Published : 29 Nov 2020, 07:19:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.