News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी ने जेपी मॉर्गन इंटरनेशनल काउंसिल के साथ भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनोमी बनाने के लिए की चर्चा

भारत में समूह का स्वागत करते हुए, पीएम ने 2024 तक भारत को USD 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए अपने दृष्टिकोण पर चर्चा की

By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Oct 2019, 10:08:03 PM
पीएम मोदी इंटरनेशनल काउंसिल के साथ

पीएम मोदी इंटरनेशनल काउंसिल के साथ (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में मंगलवार को जेपी मॉर्गन इंटरनेशनल काउंसिल के साथ बैठक की. 2007 के बाद, यह पहली बार था जब भारत में अंतर्राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई. भारत में समूह का स्वागत करते हुए, पीएम ने 2024 तक भारत को USD 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए अपने दृष्टिकोण पर चर्चा की. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विश्व स्तर के भौतिक बुनियादी ढांचे का विकास और सस्ती स्वास्थ्य देखभाल में सुधार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना कुछ अन्य नीतिगत नीतियां थीं.

यह भी पढ़ें- कमलेश तिवारी: SIT ने चौथे आरोपी को नागपुर से लाया लखनऊ, पुलिस कर रही गहन पूछताछ


अंतर्राष्ट्रीय परिषद में पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जॉन हावर्ड, राज्य हेनरी किसिंजर के पूर्व अमेरिका सचिवों और कोंडोलीज़ा राइस, रक्षा रॉबर्ट गेट्स के पूर्व सचिव जैसे वैश्विक राजनेताओं के साथ-साथ बिजनेस और वित्त के प्रमुख हस्तियां शामिल रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए है कि डॉ हेनरी किसिंजर से मुलाकात हुई. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय राजनीति और कूटनीति में अग्रणी योगदान दिया है.

यह भी पढ़ें- PM मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए UP की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर करना होगा :एन.के सिंह

हेनरी किसिंजर और कोंडोलीज़ा राइस, रक्षा के पूर्व मंत्री रॉबर्ट गेट्स, पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व प्रधानमंत्री जॉन हावर्ड के पूर्व अमेरिकी सचिवों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की. हम पाकिस्तान पर लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता को प्रभावित करना जारी रखते हैं. नियंत्रण रेखा के पार आतंकी हिंसा को भड़काने का काम करते हैं.

First Published : 22 Oct 2019, 09:29:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×