logo-image

वृक्षारोपण के नाम पर करोड़ों का घोटाला, पूर्व मंत्री ने सीएम योगी को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश में वृक्षारोपण के नाम पर हुआ लाखों का घोटाला पूर्व मंत्री बृजेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच की मांग की है. बृजेश शर्मा के इस पत्र के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

Updated on: 25 Aug 2022, 08:12 PM

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश में वृक्षारोपण के नाम पर हुआ लाखों का घोटाला पूर्व मंत्री बृजेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच की मांग की है. बृजेश शर्मा के इस पत्र के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. यह मामला यूपी के चर्चित जिले प्रतापगढ़ का है, जहां वृक्षारोपण के नाम पर लाखों रुपये के घोटाले का आरोप लगा है. यह आरोप कोई और नहीं बल्कि पूर्व मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता बृजेश शर्मा ने लगाया है. 

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2022: धोनी-विराट नहीं इस कप्तान ने टीम को जीताया है सबसे ज्यादा मैच, जानिए रोहित का जीत प्रतिशत

बृजेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है, जिसमें जिले के डीएफओ वरुण सिंह समेत अन्य अधिकारियों के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए पूरे मामले की विभागीय जांच के बजाए किसी एजेंसी से जांच कराए जाने की मांग की है. बृजेश शर्मा का आरोप है किस जिले में महज कागजों पर ही वृक्षारोपण का कार्य हुआ है और सगे संबंधियों को इसका ठेका दिया गया. इसके बाद पैसे का हरण कर लिया गया और आज जिले में कहीं भी ना तो हरियाली दिख रही है और ना ही लगाए गए वृक्ष. इसकी वजह से सरकार के पैसे का दुरुपयोग हो रहा है और गबन करने वाले कोई और नहीं बल्कि वन विभाग के अधिकारी ही हैं. 

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के डायरेक्टर सावन कुमार का निधन, सलमान खान ने जताया दुख

वहीं, इस पूरे मामले में जिले के डीएफओ वरुण सिंह कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि इस वर्ष कुल 47 लाख 40 हजार पौधरोपण किया गया है. हालांकि, वे लगाए गए वृक्षों की सुरक्षा के इंतजाम के सवाल को टाल गए और पेड़ों की सुरक्षा की जिम्मेदारी आम जनमानस को सौंप दी है.