News Nation Logo

जागरण से लौट रहे युवक के गुप्तांग में पिटबुल ने काटा, पेशाब की नली डैमेज 

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 10 Sep 2022, 06:27:45 PM
BItkul

जागरण से लौट रहे युवक के गुप्तांग में पिटबुल ने काटा, पेशाब की नली डैम (Photo Credit: Bitkul)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर थानाक्षेत्र के अन्तर्गत उस वक्त बिटकुल कुत्ते के आतंक से लोग सहम गए, जब एक पिटबुल ने अपने मालिक की मौजूदगी में जागरण देखकर आ रहे एक युवक के प्राइवेट पार्ट पर अटैक कर दिया. बिटकुल के इस हमले से युवक लहुलूहान हो गया. घायल हालत में युवक को केजीएमयू में इराज के लिए भर्ती कराया गया. इस बीच लगातार खून बहने से घायल दो दिन तक अस्पताल में भर्ती रहा. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जब पीड़ित घर लौटा तो उसने कृष्णानगर कोतवाली में पिटबुल के मालिक के खिलाफ केस दर्ज कराया. इसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए शनिवार दोपहर को नगर निगम की टीम ने पिटबुल को को कब्जे में लिया. वहीं, पुपलिस ने पिटबुल के मालिक शिवशंकर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है. 

दरअसल 3 सितंबर की रात साढ़े 10 बजे कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर निवासी संकल्प निगम जागरण देखकर घर लौट रहा था. इस दौरान जब वह अपने घर के पास पहुंचे तो पालतू पिटबुल कुत्ते ने संकल्प के गप्तांग को बुरी तरह से काट लिया. आरोप है कि जब पिटबुल ने युवक पर हमला किया तो कुत्ते के मालिक शिव शंकर पांडेय उस समय पूरा दृश्य देख रहे थे, हालांकि, उन्होंने पीड़ित को बचाने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं की. इसके बाद लहूलुहान अवस्था में पीड़ित के परिजनों ने तत्काल अस्पताल ले गए, लेकिन हालत गंभीर होता देख डॉक्टर ने उसे केजीएमयू रेफर कर दिया. 

देशभर से सामने आ रही है इस तरह की घटनाएं 
गौरतलब है कि पालतू कुत्तों के काटने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. इससे पहले गाजियाबाद में पिटबुल ने 11 साल के बच्चे पर हमला कर कान और गाल नोच दिया था. इसके बाद पीड़ित बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान बच्चे के चेहरे पर 150 से ज्यादा टांके आए हैं. वहीं, गाजियाबाद के ही राजनगर एक्सटेंशन में एक पिटबुल ने लिफ्ट में एक बच्चे को काट लिया था. बच्चे के पिता ने महिला के खिलाफ तहरीर दी थी. इसके अलावा, नोएडा के सेक्टर 75 के अपेक्स एथेना सोसाइटी में भी लिफ्ट में जर्मन शेफर्ड डॉग ने डिलीवरी ब्वॉय सचिन पर हमला कर उसके कपड़े फाड़ दिए. इससे पहले लखनऊ में 13 जुलाई को पिटबुल ने अपनी मकान-मालकिन को ही मौत के घाट उतार दिया था.

41 देशों में पिटबुल पर है प्रतिबंध
गौरतलब है कि पिटबुल कुत्ता बेहद खतरनाक माना जाता है. यही वजह है कि अमेरिका, कनाडा,  ब्रिटेन, आयरलैंड, जर्मनी,  डेनमार्क, स्पेन, रोमानिया,  इटली और फ्रांस समेत 41 देशों में बिटकुल नस्ल का कुत्ता पालने पर बैन है. एनिमल विशेषज्ञों के अनुसार पिटबुल नस्ल के कुत्ते किसी व्यक्ति या जानवर को कब्जे में लेने के बाद अपने जबड़ों को टाइट कर लेते हैं. ऐसे में इसके जोड़ों से अपने आप को बचा पाना किसी शख्स के लिए बहुत ही मुश्किल हो जाता है. 

First Published : 10 Sep 2022, 06:27:45 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.