logo-image

सीएम योगी की हत्या के धमकी वाले मैसेज भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के लिए भी भेज रहा था हत्या की धमकी वाले मैसेज.

Updated on: 16 Dec 2019, 11:19 AM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मारने की धमकी देने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार. 
  • आरोपी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के लिए भी भेज रहा था हत्या की धमकी वाले मैसेज. 
  • उसने तीन दिसंबर को अपने दो दोस्तों के मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज भेजे थे.

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minsiter Uttar Pradesh) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar, CM of Haryana) की हत्या की धमकी देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उसने तीन दिसंबर को अपने दो दोस्तों के मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज भेजे थे.

आरोपी की पहचान कानपुर (Kanpur) के कृष्णा नगर (Krishna Nagar) निवासी हिमांशु मौर्या के रूप में हुई है.

पुलिस के अनुसार,एसएसपी कार्यालय को तीन दिसंबर को दो लोगों ने शिकायत दी कि उनके फोन पर एक मैसेज आया है, जिसमें आदित्यनाथ और खट्टर की हत्या की धमकी दी गई है.

यह भी पढ़ें: उन्नाव कांड: कुलदीप सेंगर के खिलाफ दिल्ली की अदालत आज सुनाएगी फैसला

शिकायत के आधार पर, संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनंत देव की अगुआई में जांच शुरू कर दी गई.

एसएसपी ने कहा कि ममाले को जल्द सुलझाने के लिए एटीएस, एसटीएफ और साइबर सेल के अधिकारियों को सक्रिय किया गया. प्राथमिक जांच के बाद और तकनीकी पहलुओं की सहायता के मैसेज भेजने वाले की लोकेशन कानपुर के चकेरी क्षेत्र में कृष्णा नगर में पाई गई. टीम ने क्षेत्र की तलाश कर आरोपी को पकड़ लिया.

धमकी भरे मैसेज भेजने में उपयोग किया गया मोबाइल बरामद कर लिया गया. उसे साइबर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक (अपराध) राजेश यादव ने कहा कि पूछताछ के दौरान मौर्या ने दावा किया कि उसने कानपुर स्थित छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी (सीएसजेएम) से मास्टर इन कॉमर्स किया है.

यह भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बेकसूर छात्रों पर हो रही हिंसा को लेकर सरकार को दी ये नसीहत

एसपी ने कहा कि उसने पहले खुद को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन लगातार पूछताछ करने के बाद उसने अपने दो पुराने दोस्तों- कृष्णा नगर निवासी अर्पित त्रिपाठी और पटेल नगर निवासी अम्बरीश शुक्ला के फोन पर हत्या की धमकी भेजने की बात कबूल कर ली.

इससे पहले भी उसे हरियाणा की एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने के कारण गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि महिला की शिकायत के बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. इसके बाद उसे जमानत मिल गई थी.