logo-image

Piyush Jain IT Raid:14 दिन की न्यायिक हिरासत में इत्र कारोबारी पीयूष जैन

कानपुर महानगर स्पेशल मजिस्ट्रेट ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Updated on: 27 Dec 2021, 05:55 PM

highlights

  • स्पेशल मजिस्ट्रेट ने जैन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
  • पीयूष जैन ने कंबल ओढ़ कर काकादेव थाने में रात गुजारी
  • पेशी के दौरान पीयूष जैन की आंखों से आंसू छलक पड़े

कानपुर:

इत्र कारोबारी पीयूष जैन को सोमवार को कानपुर के स्पेशल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में चार बजे पेश किया गया. डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की टीम ने कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड की मांग की लेकिन स्पेशल मजिस्ट्रेट ने जैन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. डीजीजीआई अहमदाबाद की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ काकादेव थाने में मनी लॉन्ड्रिंग, आयकर अधिनियम, जीएसटी टैक्स चोरी अधिनियम और धोखाधड़ी की धाराओं में कार्रवाई की है. डीजीजीाई ने पीयूष जैन की हैलट में मेडिकल कराने के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया. पेशी के दौरान पीयूष जैन की आंखों से आंसू छलक पड़े.  

करोड़ों की संपत्ति के मालिक इत्र कारोबारी पीयूष जैन ने कंबल ओढ़ कर काकादेव थाने में रात गुजारी. डीजीजीआई की टीम पीयूष जैन को रविवार रात ढाई बजे लगभग काकादेव थाने लेकर पहुंची थी. जीएसटी की टीम ने इत्र कारोबारी के कानपुर और कन्नौज स्थित आवास व अन्य ठिकानों से 300 करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित संपत्ति जब्त की है. इस मामले में रविवार को जीएसटी ने इत्र कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया था.

यह भी पढ़ें: बेटियों की शादी की उम्र 21 साल होने से क्या होंगे फायदे, PM मोदी ने बताया

कागजी कार्रवाई के बाद रविवार देर रात पीयूष जैन को काकादेव थाने लाया गया. काकादेव थाने के रिकॉर्ड के मुताबिक देर रात तीन बजे उसे थाने में केवल पुलिस अभिरक्षा में रखने के लिए लाया गया था. उसे थाना परिसर में स्थित महिला हेल्पलाइन कक्ष में रोका गया. रात में ही उसके लिए गद्दा और कंबल का इंतजाम किया गया. पूरी रात वह सो नहीं सका और करवटें बदलता रहा. सुबह जैसे ही मीडिया को इस बारे में जानकारी मिली कि केसर कारोबारी जैन काकादेव थाने में है वहां पर भीड़ लग गई.