News Nation Logo

शबे बरात के दिन लोग बाहर ना निकलें, घरों में ही करें इबादत, सुन्नी वक्फ बोर्ड का बड़ा बयान

बोर्ड का कहना है कि तमाम उलमा कराम का मंतव्य भी इस संबंध में एहतियात बरतने का है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 07 Apr 2020, 01:06:38 PM
sunni waqf board

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

Coronavirus Covid19: उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंटल वक्फ बोर्ड ने प्रदेश के समस्त औक़ाफ़ के मुतवल्लियों और प्रबंध समितियों को निर्देशित किया है कि पूरे देश में फैली महामारी कोविड-19 की वजह से चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) को दृष्टिगत रखते हुए शबे बरात के मौके पर आम जनता को क़ब्रिस्तान, दरगाहों एवं मज़ारों पर आने से रोकें. उन्हें अपने-अपने घरों में ही इबादत करने हेतु प्रोत्साहित करें ताकि लॉकडाउन की अवहेलना किसी भी स्थिति में ना होने पाए. बोर्ड का कहना है कि तमाम उलमा कराम का मंतव्य भी इस संबंध में एहतियात बरतने का है. उपरोक्त निर्देशों का अनुपालन समस्त मुतवल्लियों व प्रबंध समिति की व्यक्तिगत ज़िम्मेदारी होगी.

यह भी पढ़ें- अन्य राज्यों में फंसे बिहारियों के लिए मददगार बने नीतीश कुमार, एक क्लिक में भेजे इतने करोड़ रुपये

मजार पर जाने के लिए बाहर ना निकलें

लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distance) को पालन करने के लिए सभी धर्म गुरुओं ने अपने-अपने अनुयायियों से अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए बाहर ना निकलना ही एकमात्र कारगर उपाय है. जिसके तहत हमलोग बच सकते हैं. सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अपील करते हुए कहा कि शबे बरात के दिन लोग मजार पर जाने के लिए घरों से बाहर ना निकलें. अपने घरों में ही इबादत करें. सबको यही करना चाहिए. इबादत करने के लिए अगर लोग घरों से बाहर निकलते हैं, तो बहुत भीड़ लग सकती है. जिससे कोरोना के संक्रमण बढ़ सकते हैं. संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है कि कोई भी घरों से बाहर ना निकलें.

यह भी पढ़ें- Good news: बिहार में पिछले 2 दिनों में नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज

जमातियों ने बेड पर किया शौच

एक तरफ जहां मुस्लिम धर्म गुरु सबको कोरोना से बचने के लिए आगाह कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ तबलीगी जमात के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. डॉक्टरों-नर्सों पर थूकने और उनके साथ अश्लील हरकतों करने के बाद नरेला में जमातियों ने बेड पर शौच कर दिया. इस घटना के बाद जमाती के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज कर ली गई है. बता दें, देशभर में तबलीगी जमात के लोगों को ढूंढने के लिए तलाश अभियान जारी है. इससे पहले बताया गया था कि सोमवार-मंगलवार (6-7 मार्च 2020) की मध्य रात्रि से उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) 'तबलीगी-तंत्र' को तहस-नहस करने पर उतर आयेगी.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Apr 2020, 10:58:36 AM