logo-image

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 11 की मौत, योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से बुधवार 11 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार ने जांच के लिए टीम गठित की है।

Updated on: 11 Jan 2018, 02:48 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से बुधवार 11 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार ने जांच के लिए टीम गठित की है।

साथ ही जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं विपक्षी दल ने एटा की याद दिलाते हुए कहा कि सरकार ने उससे सीख नहीं ली।

जांच के आदेश

योगी आदित्यनाथ सरकार ने बाराबंकी की दुखद घटना की आवकारी (एक्साइज) विभाग और गृह मंत्रालय की संयुक्त टीम से जांच कराने के आदेश दिये हैं। उत्तर प्रदेश के मंत्री और सरकार के प्रवक्ता श्री कांत शर्मा ने कहा है कि इसकी न्यायिक जांच कराई जाएगी।

अखिलेश का निशाना

समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बाराबंकी की घटना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

और पढ़ें: लालू की पैरवी के लिए जज के पास आया फोन, CM योगी ने मांगी रिपोर्ट

अखिलेश ने गुरुवार को कहा, 'बाराबंकी में सरकार बताए कि क्या हुआ? सरकार शीशे में देखकर बयान दे। कहीं बाराबंकी में उन्हीं का कोई आदमी तो शराब नहीं पिला रहा है। हम 5 लाख की मदद देते थे ये सरकार 10 लाख की मदद दे।'

कैसे हुई मौतें

बुधवार की रात को ये लोग गांव की एक दावत में गए थे और वहां पर उन्होंने शराब पी ली थी। जिसके बाद उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई।

इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि इनकी तबीयत शराब पीने से हुई है और लखनऊ ले जाते वक्त एक के बाद एक 11 मौतें हो गई हैं। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है।

और पढ़ें: कमला मिल्स हादसा- '1एबव' पब के मालिक समेत तीन गिरफ्तार