logo-image

शिक्षक पर अभिभावकों ने लगाया बच्चों को बेरहमी से पीटने का आरोप, थाने पहुंचा मामला

विद्यालय में तैनात शिक्षक पर आरोप है कि सवालों के सही जवाब न देने पर उसने 4 बच्चों की बेरहमी से पिटाई की.

Updated on: 18 Feb 2020, 12:59 PM

Lucknow:

उत्तर प्रदेश में ललितपुर के धौलपुरा में प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक पर अभिभावकों ने मासूम बच्चों की बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगाया है. विद्यालय में तैनात शिक्षक पर आरोप है कि सवालों के सही जवाब न देने पर उसने 4 बच्चों की बेरहमी से पिटाई की. पिटाई से बच्चों के पैरों में सूजन आ गई. सभी बच्चों ने अपने घर जाकर अपने अभिभावकों से स्कूल में हुई पिटाई के बारे में बताया इसके बाद अभिभावक आक्रोशित हो गए और गांव के एक व्यक्ति को लेकर शिक्षक की शिकायत करने के लिए थाने जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि तभी रास्ते में शिक्षक ने दबंगों को भेजकर अभिभावकों को शिकायत करने से रोक दिया और जान से मारने की धमकी दी. फिलहाल शिक्षक के इस कृत से बच्चों के मन में डर घर कर गया है और वह विद्यालय जाने से कतरा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दंपति की मौत

प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने गई कक्षा 5 की पीड़ित छात्रा रूपाली ने बताया कि सवाल हल नहीं कर पाने पर उसके टीचर पुष्पेंद्र सर ने उसे बेरहमी से पिटाई करते हुए पैरो में 40-40 डंडे मारे. वहीं शिकायतकर्ता अरविंद ने बताया कि बच्चों की बेरहमी से पिटाई की गई, तो मास्टर ने पैसे के दम पर गांव के दबंगों को बुलाया और हमें शिकायत करने से रोका दिया. शिकायत के अनुसार अन्य बच्चों के माता-पिता को भी शिक्षक द्वारा धमकाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने भी घरों में जाकर बच्चों से बात की है. पुलिस का कहना है कि वह इस मामले में एक खंड शिक्षा अधिकारी नामित कर रहा हूं. वो विधिवत इसकी जांच करेंगे और जो दोषी है, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.