News Nation Logo

कोरोना वायरस की दहशत, होटलों ने नॉनवेज और अंडों की बिक्री पर लगाई रोक

आज भी अबूधाबी से आई फ्लाइट में कानपुर निवासी सौरभ पांडे को संदिग्ध पाते ही लोकबंधु हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया गया, जहां उनकी जांच जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Mar 2020, 03:21:11 PM
non veg and egg

कोरोना वायरस की दहशत, होटलों ने नॉनवेज और अंडों की बिक्री पर लगाई रोक (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर केंद्र सरकार की एडवाइजरी का उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में असर दिखने लगा है. लखनऊ जिला प्रशासन ने खुले में मांस बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसी के चलते राजधानी के होटल ने भी अपने यहां नॉनवेज और अंडों पर प्रतिबंध लगा दिया है. अब होटल चिकन और मटन से बना डिश नहीं परोसेगा. बता दें कि देश में कोरोना वायरस को लेकर बने दहशत के हालात को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अलर्ट जारी है.

यह भी पढ़ें: निर्भया के गुनहगारों के लिए जारी हुआ चौथा डेथ वारंट, 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे होगी फांसी

कोरोना के खिलाफ जंग में लखनऊ का चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी मुस्तैद है. बाहर मुल्कों से आने वाली सभी फ्लाइट के यात्रियों की स्पेशल स्कैनिंग की जा रही है. चीन, इटली, कोरिया, ईरान सऊदी अरब और उत्तर पूर्व के देशों से आने वाले मुसाफिरों पर खास ध्यान दिया जा रहा है. एयरपोर्ट पर प्लेन से उतरते ही डॉक्टर्स की टीम सभी मुसाफिरों की स्कैनिंग कर रही है और जिनको भी बुखार के लक्षण दिखता है, उन्हें आइसोलेट करके हॉस्पिटल भेज दिया जाता है.

आज भी अबूधाबी से आई फ्लाइट में कानपुर निवासी सौरभ पांडे को संदिग्ध पाते ही लोकबंधु हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया गया, जहां उनकी जांच जारी है. डॉक्टर्स का कहना है कि इंटरनेशनल फ्लाइट के सभी मुसाफिरों को एक फॉर्म फ्लाइट में ही दे दिया जाता है, जिसमें वो अपनी मेडिकल और यात्रा हिस्ट्री की जानकारी देते हैं और फिर टर्मिनल पर सभी को स्कैन किया जाता है. स्कैनिंग प्रोसेस में 1 मिनट लगता है. अधिकतर मुसाफिर कोऑपरेट करते हैं, जबकि कुछ लाइन और देरी की वजह से नाराज भी होते हैं.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: चीन में कोरोना वायरस से 3000 से ज्यादा मौतें, 80400 मामलों की पुष्टि

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तरफ कहा गया कि 175 सैंपल यूपी में लिए गए, जिसमें से 157 सैंपल टेस्ट हुए, जो निगेटिव रहे. बाकी लोगों के सैम्पल की जांच चल रही है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बाकी बचे 18 सैंपल में से 6 सैंपल आगरा और 1 सैंपल गाजियाबाद में वायरल लोड ज्यादा मिला है, जिसकी ज्यादा जांच के लिए NIV पुणे भेजा गया है. अभी तक एयरपोर्ट पर 7 हजार 600 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. उत्तर प्रदेश के एयरपोर्ट पर नेपाल बॉर्डर पर करीब 10 लाख ट्रेवलर्स की स्क्रीनिंग की जा चुकी है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 05 Mar 2020, 03:01:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.