logo-image
लोकसभा चुनाव

बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस में बम की सूचना से रेलवे में मचा हड़कंप, एक घंटे तक चली पूरी ट्रेन की चेकिंग

Bomb in train: रविवार सुबह बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया. उसके बाद ट्रेन को रोक कर करीब एक घंटे से चेकिंग गई गई.

Updated on: 07 Apr 2024, 01:31 PM

नई दिल्ली:

Bomb in train: रेलवे में उस वक्त हड़कंप मच गया जब बिहार के बरौनी से ग्वालियर जा रही गाड़ी संख्या 11124 बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस में बम की सूचना मिली. बम की सूचने मिलने के बाद ट्रेन को तत्काल बाराबंती रेलवे स्टेशन पर रुकवाया गया. उसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल, फायर ब्रिगेड और बम डिस्पोजल दस्ता भी मौके पर पहुंच गया. सभी ने मिलकर करीब एक घंटे तक ट्रेन में सर्च अभियान चलाया. लेकिन ट्रेन के अंदर कोई विस्फोटक या आपत्तिजनक चीज नहीं मिली. तब कहीं जाकर रेलवे ने राहत की सांस ली. इसके बाद रेलवे ने बताया कि ट्रेन में बम होने की सूचना गलत पाई गई और उसमें कुछ भी गलत सामग्री नहीं मिली.

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 'आप' का सामूहिक उपवास, जंतर मंतर पर जुटे दिग्गज नेता

रविवार सुबह मिली ट्रेन में बम की सूचना

एएसपी उत्तरी चिरंजीव नाथ सिंह ने बताया कि रविवार सुबह 9:32 बजे पर सूचना मिली कि ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस में बम रखा हुआ है. सूचना मिलने के करीब आठ मिनट बाद कई थानों की पुलिस फोर्स, फायर ब्रिगेड और बम डिस्पोजल दस्ता बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया. इसके बाद गोरखपुर की ओर से आई ट्रेन को तत्काल रोक लिया गया. ट्रेन के रुकते ही पुलिस के जवानों ने ट्रेन के अंदर घुसकर हर डिब्बे की तलाशी शुरू कर दी. इस दौरान डॉग स्क्वायड और बम डिस्पोजल ने ट्रेन का चप्पा चप्पा छान मारा. लेकिन ट्रेन के अंदर कुछ भी नहीं मिला.

ये भी पढ़ें: वाराणसी में मिली BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की कार, 19 मार्च को दिल्ली से हुई थी चोरी

50 मिनट तक चली ट्रेन में चेकिंग

इस दौरान पुलिस के जवानों ने सुबह 9:42 से 10:32 तक सघन तलाशी अभियान चलाया. राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने भी पूरे स्टेशन को खंगाल डाला. ये देखकर ट्रेन में और प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्री भी भयभीत हो गए. इस दौरान तरह-तरह की आशंकाएं जताई जाती रहीं. ट्रेन की जांच के बाद स्टेशन अधीक्षक पीयूष कुमार वर्मा की ट्रेन को रवाना कर दिया गया. इस घटना के बाद रेलवे ट्रैक पर सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: 'देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है मोदी', नवादा की जनसभा में बोले PM मोदी