logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पंचायत चुनाव: प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर बोला हमला, बोले-महंगी पड़ेगी महंगाई

कांग्रेस नेता ने कहा है कि डीजल पेट्रोल की बढ़ी कीमतें, छुट्टा जानवरों से किसानों की फसलों को हो रहे नुकसान और किसानों की समस्या के चलते बीजेपी के नेता पंचायत चुनावों को लेकर गांवों में घुस भी नहीं पा रहे हैं.

Updated on: 19 Mar 2021, 10:12 AM

highlights

  • पूर्व राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का बीजेपी पर हमला
  • प्रमोद तिवारी ने कहा कि महंगाई और किसान के मुद्दे बीजेपी पर भारी पड़ेंगे

लखनऊ:

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि पंचायत चुनावों में डीजल पेट्रोल की बढ़ी कीमतें, छुट्टा जानवरों से किसानों की फसलों को हो रहे नुकसान और किसानों की समस्या के चलते बीजेपी को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. इसलिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक पराजय सुनिश्चित है. हार के डर से ही बीजेपी ने साजिश कर पंचायत चुनावों को आगे भी बढ़वाया है. ताकि पंचायत चुनावों के खराब नतीजे पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर कोई असर न डालें. किसान बीजेपी से काफी नाराज हैं, यही वजह है कि बीजेपी के नेता किसानों के घरों में जाने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा है कि डीजल पेट्रोल की बढ़ी कीमतें, छुट्टा जानवरों से किसानों की फसलों को हो रहे नुकसान और किसानों की समस्या के चलते बीजेपी के नेता पंचायत चुनावों को लेकर गांवों में घुस भी नहीं पा रहे हैं क्योंकि उन्हें किसानों की भारी नाराजगी झेलनी पड़ रही है. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि इसी डर की वजह से बीजेपी ने पंचायत चुनावों को टालने की हर मुमकिन कोशिश भी की. उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने जहां पंचायत चुनावों के आरक्षण में बेईमानी की और एक्सपोज भी हुई. 

उन्होंने कहा है कि पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में बीजेपी की लुटिया डूबने वाली है. इसलिए बीजेपी चाह रही थी कि पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने से पहले यूपी पंचायत चुनावों की नतीजे घोषित न हों, क्योंकि यहां पर भी बीजेपी को करारी शिकस्त मिलने वाली है. इसीलिए बीजेपी ने लिखित रुप से भी एक अंडरटेकिंग दी है कि 25 मई तक सरकार चुनाव कराने को तैयार है. वहीं पंचायत चुनावों में कांग्रेस की रणनीति पर प्रमोद तिवारी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी जिन सीटों पर जीतने की स्थिति में सेलेक्टिव जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगी.

कांग्रेस नेता ने कहा है कि जिन जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की क्षमता होगी वहां पर भी पार्टी पूरे दमखम से प्रत्याशी उतारेगी. लेकिन कांग्रेस पंचायत चुनावों में जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशी पर ही दांव लगायेगी. ताकि चुनाव जीतने के बाद बीजेपी उसके जीते प्रत्याशी की खरीद फरोख्त न कर सके. उन्होंने कहा है कि पंचायती राज कांग्रेस लायी है और पूर्व पीएम राजीव गांधी का ये सपना था. इसलिए कांग्रेस जिलों में पर्यवेक्षक भी भेज रही है और पूरी ताकत के साथ पंचायत चुनाव भी लड़ेगी.