logo-image

योगी आदित्यनाथ का कायल हुआ पाकिस्तानी मीडिया, कोरोना संकट के दौरान उठाए कदमों की तारीफ की

कोरोना संकट के दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों को दुनियाभर में सराहा जा रहा है. इतना ही नहीं भारत से बैर रखने वाले देश पाकिस्तान में मीडिया भी उनका कायल हो गया है.

Updated on: 08 Jun 2020, 08:26 AM

लखनऊ:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों को दुनियाभर में सराहा जा रहा है. इतना ही नहीं भारत से बैर रखने वाले देश पाकिस्तान में मीडिया भी उनका कायल हो गया है. पाकिस्तान (Pakistan) के चर्चित अखबार द डॉन के सम्पादक फहद हुसैन कोरोना संकट के दौरान योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: दो माह के लॉकडाउन के बाद आज से देशभर में अनलॉक लागू, जानें कैसे बदल जाएगी जिंदगी

फहद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा है, 'ये ग्राफ ध्यान से देखिए..उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं. मैं एक चार्ट के माध्यम से आपको ये समझाऊंगा. यूपी ने कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है.'

यह भी पढ़ें: इस समय कोरोना वायरस से सबसे अधिक खतरा और अनलॉक होने जा रहा देश

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ 50 लाख के करीब है और पाकिस्तान की 20 करोड़ से थोड़ी अधिक. दोनों का प्रोफाइल एक जैसा है और साक्षरता दर भी समान है. पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व कम है और प्रति व्यक्ति आय अधिक है. लेकिन तब भी उत्तर प्रदेश में कोविड 19 से कम मौतें हुई हैं.'

यह भी पढ़ें: आठ करोड़ में सिर्फ 20.26 लाख प्रवासी श्रमिकों को मिल पाया है मुफ्त अनाज: सरकारी आंकड़े

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं. वहीं इस वायरस से पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या 2002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है.

यह वीडियो देखें: