logo-image

पाकिस्तान ने अब जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एलओसी पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तान ने रविवार की शाम फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए छोटे हथियारों और तोपों का इस्तेमाल किया.

Updated on: 11 Oct 2020, 10:28 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने रविवार की शाम फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए छोटे हथियारों और तोपों का इस्तेमाल किया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि शाम को लगभग 6.45 बजे, पाकिस्तान ने राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी के किनारे छोटे हथियारों और तोपों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया. उन्होंने कहा कि इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की है. 

इससे पहले दिन में पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर खारी करमारा और देगवार सेक्टरों में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. शनिवार को पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की थी, जिसमें बीएसएफ के 2 जवान और 1 महिला घायल हो गई थी. तब पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मनकोट, मेंधर और खारी करमारा सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. बता दें कि इस साल की शुरुआत से अब तक पाकिस्तान 3,190 बार एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है, जिसमें 24 नागरिकों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हुए.