logo-image
Live

UP Panchayat Election Results 2021 Live: हमीरपुर में अखिलेश यादव की सरहज वंदना यादव आगे

मतगणना केंद्रों में उन्हें ही प्रवेश मिलेगा, जिनकी 48 घंटे पहले की कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव होगी. मतगणना प्रक्रिया पूरी होने में लगभग दो दिन का समय लग सकता है.

Updated on: 02 May 2021, 02:56 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चार चरणों में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के आज नतीजे आ रहे हैं. कोरोना को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग (UP Election Commission) ने उम्मीदवारों और पोलिंग एजेंटों को कड़े निर्देश दिए हैं. मतगणना केंद्रों में उन्हें ही प्रवेश मिलेगा, जिनकी 48 घंटे पहले की कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव होगी. मतगणना प्रक्रिया पूरी होने में लगभग दो दिन का समय लग सकता है. राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त मनोज कुमार (State Election Commissioner Manoj Kumar) ने सभी जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारियों को यह आदेश दिया है कि प्रत्येक मतगणना केंद्र पर मेडिकल हेल्थ डेस्क खोले जाएं.

LIVE UPDATES:-

हमीरपुर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की रिश्तेदार आगे

02.58PM: हमीरपुर की बहुचर्चित जलालपुर सीट पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की सरहज वंदना यादव ने बीजेपी प्रत्याशी को पीछे कर लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. हमीरपुर जिले में जिला पंचायत सदस्य की 5 सीटों में 3 पर सपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

बाराबंकी में कई प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए

01.48PM: बीडीसी के कई वार्ड में दूसरा प्रत्याशी न होने से निर्विरोध चुन लिए गए. इसमें बनीकोडर के बबुरी गांव के वार्ड-90 से पूर्व ब्लाक प्रमुख उर्मिला देवी, सिल्हौर-89 से निवर्तमान प्रमुख रुचि वर्मा, डिग्सरी-57 से उनके पुत्र शशिकांत वर्मा, दरियाबाद के बिबियापुर-38 से निवर्तमान प्रमुख देवानंद पांडेय, अगानपुर-32 से आकाश पांडेय, हरख के जैदपुर देहात से निवर्तमान प्रमुख जाकिर उल निशा, रामनगर के गोबरहा-16 से पूर्व प्रमुख संजय तिवारी, देवा के वार्ड संख्या-91 से पूर्व प्रमुख इक्ष्वाकु मौर्य आदि शामिल हैं.

इटावा में मतदान कर्मी मिला कोरोना पॉजिटिव

12.53PM: इटावा में एक मतगणना कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. डॉ. भीमराव अंबेडकर इंजीनियरिंग कॉलेज मतदान केंद्र डॉक्टरों की टीम ने चेक करने पर एक मतगणना कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. कोरोना पॉजिटिव कर्मी को आइसोलेट किया गया है.

सैफई से अखिलेश यादव के चचेरे भाई आगे

12.51PM: इटावा के सैफई द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवार अभिषेक यादव 1100 मतों से आगे चल रहे हैं. अभिषेक यादव अखिलेश यादव के चचेरे भाई हैं.

सैफई में मुलायम परिवार समर्थित प्रत्याशी आगे

12.47PM: सैफई में ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवार रामफल वाल्मीकि पहले राउंड में 500 वोटों से आगे चल रहे हैं. वाल्मीकि को मुलायम परिवार का समर्थन मिला है. पिछले 50 साल से यहां प्रधान पद के लिए मतदान नहीं हुआ था. रामफल वाल्मीकि के अलावा एक अन्य महिला विनीता भी चुनाव मैदान में उतरी हैं.

कोरोना प्रोटोकॉल का मजाक बना

12.39PM: कौशाम्बी, फिरोजाबाद, हाथरस में मतगणना के दौरान जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं. मतगणना स्थल पर एजेंट और उम्मीदवारों की भारी भीड़ देखने को मिली. एक दूसरे से सट कर खड़े लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का मजाक बना कर रख दिया. वहीं पुलिस प्रशासन कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने में असमर्थ दिखाई पड़ा. 

उन्नाव में ना मास्क, ना सोशल डिस्टेंसिंग 

10.14AM: उन्नाव में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना चल रही है. 16 ब्लॉक मुख्यालय पर मतगणना की जा रही है. लेकिन मतगणना के दौरान जिला प्रशासन की व्यवस्था फेल हो गई है और कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ रही हैं. सफीपुर में हो रही मतगणना केंद्र पर गेट के बाहर एजेंट की कतार लगी है. 

फिरोजाबाद में एजेंटों पर लाठीचार्ज

10.06AM: फिरोजाबाद के जसराना में एजेंटों की भीड़ को लेकर पुलिस ने जमकर लाठी चलाई. बचने के लिए दौड़े एजेंट. इसको लेकर मच गई अफरा-तफरी.

829 केंद्रों पर चल रही वोटों की गिनती

9.31AM: पंचायत चुनाव के लिए 829 काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं. जिला, क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ ही ग्राम प्रधान के 12,89,830 उम्मीदवार मैदान में हैं. अंतिम नतीजे आने में 36 से 72 घंटे का वक्त लग सकता है. वहीं दोपहर बाद से रुझान आने की संभावना है. खास बात यह है कि इस बार के पंचायत चुनाव में बीजेपी, आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम जैसी पार्टियां उतरी हैं.

लखनऊ में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

9.18AM: लखनऊ में मतगणना केंद्र पर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ गईं.

कोरोना प्रोटोकॉल का हो रहा पालन

8.43AM: मतगणना केंद्र पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत लोगों को एंट्री दी जा रही है. सैनिटाइजर और मास्क के साथ ही लोगों को मतदान केंद्र पर रुकने की इजाजत दी जा रही है.

'कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन'

प्रयागराज में वोटों की गिनती शुरू

8.33AM: प्रयागराज में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. 

कड़ी सुरक्षा में चल रही वोटों की गिनती

8.29AM: कड़ी सुरक्षा के बीच प्रदेश के सभी मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. 

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

प्रदेश के 829 केंद्रों पर काउंटिंग

यूपी में इस बार के पंचायत चुनाव में बीजेपी, आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम जैसी पार्टियां उतरी हैं. पंचायत चुनाव के लिए 829 काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं. जिला, क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ ही ग्राम प्रधान के 12,89,830 उम्मीदवार मैदान में हैं. अंतिम नतीजे आने में 36 से 72 घंटे का वक्त लग सकता है. वहीं दोपहर बाद से रुझान आने की संभावना है.