logo-image

प्रतापगढ़ में टिड्डियों का प्रकोप, खेतों में किसान बजा रहे थाली

प्रतापगढ़ जिले में आसमान से जमीन टिड्डियो के झुंड तक नजर आ रहे हैं. टिड्डियो को देख कर किसान सहम गए हैं. किसान खेतों से टिड्डियो को खदेड़ने की कोशिश कर रहे हैं. भयभीत किसान परिजनों के साथ थाली बजाते हुए खेतो में पहुंच रहे हैं.

Updated on: 27 Jun 2020, 09:27 PM

प्रतापगढ़:

प्रतापगढ़ जिले में आसमान से जमीन टिड्डियो के झुंड तक नजर आ रहे हैं. टिड्डियो को देख कर किसान सहम गए हैं. किसान खेतों से टिड्डियो को खदेड़ने की कोशिश कर रहे हैं. भयभीत किसान परिजनों के साथ थाली बजाते हुए खेतो में पहुंच रहे हैं. आपको बता दें कि प्रयागराज व कौशाम्बी में किसानों की फसल पर कहर ढाने के बाद पाकिस्तानी टिड्डी दल शुक्रवार दोपहर से प्रतापगढ़ जिले में टिड्डी दल ने आसमान से जमीन तक कब्जा कर लिया और फसलों पर हमला बोल दिया.

जिसके बाद किसान टीन और थाली बजाकर उन्हें भगाने का प्रयास करने लगे. टिड्डियों के हमले से धान की नर्सरी, मक्का, जोंधरी, उर्द, मूंग, हरी सब्जी, बाजरा आदि की फसलों को नुकसान हुआ है. टिड्डियों के हमले से कृषि विभाग की सारी तैयारी धरी की धरी रह गयी.

वहीं सूबे के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने बताया कि दो दिनों से उत्तर प्रदेश में टिड्डी दल का प्रकोप शुरू हुआ है. प्रदेश सरकार ने इसका संज्ञान लिया है. इसके बचाव के जितने भी संभव उपाय है प्रदेश सरकार उस पर कार्य करेगी. फसल को बचाने में कोई भी कमजोरी प्रदेश सरकार नहीं करेगी.