logo-image
लोकसभा चुनाव

दिवाली पर आग का तांडव, मथुरा में पटाखा बाजार की कई दुकानें जलकर स्वाहा, नंदग्राम में कबाड़ दुकान में भीषण आग

. देशभर में दिवाली की धूम है. वहीं, उत्तर प्रदेश में दिवाली के मौके पर आग लगने की खबरें आ रही है. गाजियाबाद और मथुरा में कई दुकानें आग की चपेट में आ गई हैं.

Updated on: 12 Nov 2023, 05:04 PM

नई दिल्ली:

पूरा देश दिवाली के त्योहार में डूबा हुआ है. देशभर में दिवाली की धूम है. हर जगह रोशनी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. लोगों में दिवाली को लेकर उत्साह और उमंग का माहौल है. वहीं, उत्तर प्रदेश में दिवाली के मौके पर आग लगने की खबरें आ रही हैं. गाजियाबाद और मथुरा में कई दुकानें आग की चपेट में आ गई हैं. गाजियाबाद के थाना नंदग्राम में कबाड़ की दुकान में भीषण आग लग गई है. आग लगने से लकड़ी और कबाड़ की दुकान जलकर खाक हो गई. वहीं, मथुरा के पटाखा मार्केट में आतिशबाजी के कारण कई दुकानें आग की चपेट में आ गई हैं. जानकारी के मुताबिक, करीब डेढ़ दर्जन दुकानों में आग लगी हुई है. हालांकि, आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. 

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: कांग्रेस के गढ़ को बीजेपी ने बनाया अपना मजबूत किला, खास है इंदौर की ये सीट

मथुरा के पटाखा बाजार में आग लगने से तेज आवाजें आ रही हैं. आग लगने के बाद अफरा तफरी का माहौल मच गया. कई दुकानदारों ने पानी की टंकी से पानी लेकर आग बुझाने में जुटे हुए हैं. हालांकि, आग की लपटें कई दुकानों तक जा पहुंची हैं.

मथुरा से मौके का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि किस प्रकार धमाकेदार आवाज के साथ दुकानें जल गई हैं. इस आग में कई लोग झुलस गए. इन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भेजा है. सूरत में आग के अलावा अडाजन इलाके में गेलेक्सी सर्कल के पास स्थित एक होटल की चौथी मंजिल में आग लग गई. घटना सूचना मिलते ही दमकल की  6 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचते ही आग पर नियंत्रण पा लिया. इसे हाइड्रोलिक प्लेटफ़ार्म के जरिए  क़ाबू पाया गया है. हालांकि इस घटना में को हताहत नहीं हुआ है.