logo-image
लोकसभा चुनाव

मैनपुरी छात्रा हत्या मामले की जांच के आदेश, एसपी का तबादला

मैनपुरी में नवोदय विद्यालय की छात्रा की कथित हत्या के मामले में योगी सरकार हरकत में आ गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी के लिखे पत्र के बाद सरकार हरकत में आ गई है.

Updated on: 02 Dec 2019, 12:15 PM

लखनऊ:

मैनपुरी में नवोदय विद्यालय की छात्रा की कथित हत्या के मामले में योगी सरकार हरकत में आ गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी के लिखे पत्र के बाद सरकार हरकत में आ गई है. सरकार ने मैनपुरी के एसपी अजय शंकर राय को हटा दिया है. विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. अजय कुमार को शामली में नई तैनाती दी गई है.

यह भी पढ़ें- विवादों के बीच हुई अनिल यादव-पंखुड़ी पाठक की शादी, देखें तस्वीरें

2014 बैच के आईपीएस विनीत जायसवाल को शआमली का पुलिस कप्तान बनाकर भेजा गया है. इस मामले की सीबीआई से जांच कराने के लिए 27 सितंबर को डीओपीटी को भेजे गए पत्र का रिमाइंडर भी भेजा गया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में अब तक हुई विवेचना में विलंब को गंभीरता से लिया है.

यह भी पढ़ें- डॉक्टर ने कर दी कुत्ते की हत्या, 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

इस मामले की जांच के लिए कानपुर रेंज के आईजी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है. इसमें मैनपुर के नए एसपी अजय कुमार और STF के पुलिस उपाधीक्षक श्यामाकांत को शामिल किया गया है. मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के एसएसपी, एसपी को कड़े निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कहीं भी ऐसी घटना की विवेचना में शिथिलता या देरी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.