News Nation Logo

अगर आपकी कार के शीशे पर लगी है ब्लैक फिल्म तो न जाएं गाजियाबाद, नहीं तो गाड़ी हो जाएगी सीज

कारों के शीशों पर ब्लैक फिल्म चढ़वाकर चलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने मंगलवार से ऑपरेशन ब्लैक कैट शुरू किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 19 Feb 2020, 10:40:22 AM
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुरु कराया ऑपरेशन ब्लैक कैट।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुरु कराया ऑपरेशन ब्लैक कैट। (Photo Credit: News State)

गाजियाबाद:

कारों के शीशों पर ब्लैक फिल्म चढ़वाकर चलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने मंगलवार से ऑपरेशन ब्लैक कैट शुरू किया है. काली फिल्म चढ़वाकर ही क्राइम की घटनाएं होती हैं.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि ऑपरेशन ब्लैक कैट यानि कि 'काला बिल्ला' अभियान चलाने का मकसद है कि जिले में आमजन, महिलाओं, युवती एवं बच्चों की सुरक्षा मिले. इसी के तहत जिले में सड़कों पर दौडने वाली कार एवं चार पहिया वाहनों की चेकिंग करते हुए इनके शीशो पर लगी काली फिल्म को हटाया जा रहा है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने खुद शहर में अभियान चलवाते हुए चेकिंग कराकर कार्रवाई की. एसएसपी नैथानी ने सभी सीओ, थाना प्रभारी, ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि इस अभियान को निरंतर चलाया जाए. ताकि वाहनों के शीशों पर काली फिल्म लगाकर चलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सके.

एसएसपी ने बताया कि वाहनों के शीशे पर काली फिल्म लगाकर चलने वाले वाहनों, वाहन चालकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की गई है. एएसपी संदीप कुमार मीणा ने बताया कि ट्रैफिक इंस्पेक्टर परमहंस तिवारी और ट्रैफिक और सिविल पुलिस की मौजूदगी में जिले के सभी थाना क्षेत्रों में लगभग 4813 कार समेत 4 पहिया वाहनों की चेकिंग की गई. चेकिंग करते हुए 418 कार समेत चार पहिया वाहनों के शीशों पर लगी काली फिल्म उतारी गई. जबकि 467 वाहनों को चालान काटने के साथ सीज भी किया गया.

ऑटो की हो रही नंबरिंग

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा है कि एक समीक्षा की गई जिसमें पता चला कि ज्यादातर अपराध सड़क के अपराध हैं. उनमें भी जो 50 प्रतिशत अपराध हैं वह ऑटो-टैंपो से संबंधित है. इसी के मद्देनजर ऑटो, बिक्रम, टैंपो को एक यूनिक नंबर दिया गया है. जिसका डेटाबेस पुलिस के पास है. ऑटो में चार जगह बड़े-बड़े अक्षरों में यह नंबर लिखा है. अगर किसी पैसेंजर को कोई शिकायत है तो वह इस नंबर को बता कर शिकायत कर सकता है. इससे ट्रेस करने में आसानी होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Feb 2020, 10:39:28 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.