logo-image

Uttar Pradesh में फिर से बदलेगी सियासी हवा? BJP के नजदीक आ रहे राजभर!

Is OP Rajbhar taking U-turn towards BJP ? ओम प्रकाश राजभर पूरी यूपी से आते हैं. उनकी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ( सुभाषपा ) खुद को दबे-कुचले तबके का प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी होने का दावा करती है. ओम प्रकाश राजभर बीजेपी...

Updated on: 12 Feb 2023, 05:08 PM

highlights

  • क्या फिर से पाला बदलेंगे ओपी राजभर
  • बीजेपी की तारीफ करने लगे हैं राजभर
  • कुछ समय पहले सपा के साथ थे राजभर

लखनऊ:

Is OP Rajbhar taking U-turn towards BJP ? ओम प्रकाश राजभर पूरी यूपी से आते हैं. उनकी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ( सुभाषपा ) खुद को दबे-कुचले तबके का प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी होने का दावा करती है. ओम प्रकाश राजभर बीजेपी के साथ रह चुके हैं. यूपी सरकार में शामिल हो चुके हैं. खुद कैबिनेट मंत्री रहे हैं. फिर वो समाजवादी पार्टी के साथ आ गए और अभी अकेले हैं. फायदा उन्हें जहां दिखता है, वो उस तरफ चलने से बिल्कुल भी गुरेज नहीं करते हैं. कभी योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हैं, तो कभी बीजेपी की. भले ही वो बीजेपी को तमाम खरी-खोटी सुनाकर अलग हुए थे. 

बीजेपी की तारीफ में जुटे राजभर

अभी उन्होंने एक जनसभा में फिर से बीजेपी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है. उन्होंने इन्वेस्टर्स समिट को लेकर भी यूपी सरकार की तारीफ की है. साथ ही ये भी कहा कि ये योगी आदित्यनाथ की उपलब्धि है. अब वो बीजेपी के खिलाफ कड़वी बोल भी नहीं बोल रहे हैं. चूंकि समाजवादी पार्टी के साथ रहने के दौरान कुछ समय पहले ही उन्हें काफी कड़वाहट का घूंट पीना पड़ा था, शायद इसीलिए वो अब सावधान हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें : Delhi-Mumbai Expressway: PM नरेंद्र मोदी बोले- देश को गति देगा एक्सप्रेसवे

क्या बीजेपी देगी राजभर को लिफ्ट?

वो योगी आदित्यनाथ के योगी स्वरूप की तारीफ करने लगे हैं. साथ ही अब यूपी में खुद को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए शराबबंदी की भी मांग कर रहे हैं. वो कहते हैं कि योगी आदित्यनाथ खुद कभी शराब का सेवन नहीं करते, ऐसे में उन्हें शराब पर बैन लगा देना चाहिए. वो विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाने की बात कर रहे हैं. चूंकि उनका दावा है कि प्रदेश के पिछड़े तबके के लोग शराब की वजह से परेशान हैं. और पार्टी उसी तबके की रहनुमाई का दावा करती है. ऐसे में वो इस मुद्दे को उठाकर जनता के बीच भी प्रासंगिक रहना चाहते हैं. ऐसे में अब देखना ये है कि बीजेपी की तरफ से उन्हें किस तरह के संकेत मिलते हैं.