logo-image

अखिलेश यादव बीजेपी पर निशाना, कहा 'दंगों से जिन्हें फायदा वो सरकार में हैं'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नागरिका संशोधन कानून को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बवाल और दंगों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा.

Updated on: 22 Dec 2019, 01:43 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नागरिका संशोधन कानून को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बवाल और दंगों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार में जो लोग हैं वही दंगे फैला रहे हैं. अखिलेश यादव ने रविवार को प्रेस कान्फ्रेंस करके कहा कि दंगों के भड़कने से उसी पार्टी को फायदा है जो सत्ता में है.

सपा कार्यकर्ताओं के द्वारा बवाल भड़काने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि हमने सिर्फ नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया है. हमने किसी भी तरह की तोड़फोड़ नहीं की है. बीजेपी के इशारों पर दंगे भड़काए जा रहे हैं. सपा कार्यकर्ताओं के द्वारा बवाल भड़काने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि हमने सिर्फ नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया है. हमने किसी भी तरह की तोड़फोड़ नहीं की है. बीजेपी के इशारों पर दंगे भड़काए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना, कहा 'दंगों से जिन्हें फायदा वो सरकार में हैं'

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर उत्तर प्रदेश में दो दिनों से विरोध प्रदर्शन के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. रविवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी के लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की भाषा के कारण कई लोगों की जान गई. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमने शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की. लेकिन दंगा कराने वाले लोग सत्ता में बैठे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- UP सरकार ने उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की

इससे पहले नागरिकता बिल के सवाल पर अखिलेश यादव कह चुके हैं कि इस देश में किसी भी जाति-धर्म का नागरिक आया तो उसे भारत ने अपना बना लिया. बीजेपी जिन मुद्दों पर सत्ता में आई थी उनमें वह असफल रही है. इस लिए वह हिंदू-मुसलमान के बीच खाई पैदा कर रही है.