News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

प्याज की फसल खेत से हो रही चोरी, किसान रात भर कर रहे रखवाली

प्याज की कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही हैं. प्याज की चोरी और लूट की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. वहीं प्याज के किसानों को अब खेत से ही प्याज के चोरी होने का भय सता रहा है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 12 Dec 2019, 09:12:58 AM
प्याज की फसल की किसान रात भर कर रहे रखवाली.

फतेहपुर:

प्याज की कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही हैं. प्याज की चोरी और लूट की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. वहीं प्याज के किसानों को अब खेत से ही प्याज के चोरी होने का भय सता रहा है. जिसके कारण प्याज की खेती करने वाले किसान खेतों में ही रजाई-गद्दा लेकर बैठ गए हैं. फतेहपुर जिले में किसान खेत में ग्रुप बनाकर प्याज की रखवाली कर रहे हैं. दरअसल, जिले के कई ब्लॉकों में बड़े पैमाने पर प्याज की खेती होती है. यहां के किसान ज्यादातर अगेती प्याज की खेती करते हैं. इस बार देर तक हुई बारिश के चलते प्याज की फसल लगाने में देरी हो गई.

भले ही फसल देर से तैयार हुई है लेकिन हुई बहुत बढ़िया है. बाजार में किसानों को इस समय प्याज की अच्छी कीमत मिल रही है. साथ ही व्यापारी खेतों से ही किसानों के प्याज खरीद ले रहे हैं. किसानों को इसका 6 हजार से लेकर 7 हाजर रुपये प्रति कुंतल का भाव मिल रहा है. लेकिन बाजार में आई इस तेजी के कारण किसान अपने परिवार के साथ प्याज की रखवाली करने के लिए जुटे हैं.

प्याज की पहरेदारी कर रहे किसानों का कहना है कि अगर इन खेतों की रखवाली न की जाए तो चोर खेत से ही प्याज को उखाड़ ले जाते हैं और बाजार में बेच देते हैं. प्याज बाजार में आराम से 50-60 रुपये किलो बिक जाता है. इसके कारण उन्हें खड़ी फसल की रखवाली करनी पड़ रही है.

First Published : 12 Dec 2019, 09:12:58 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Onion Price Latest News