logo-image

आजम खान की मुश्किलें नहीं हो रही कम, जमीन कब्जाने का एक और मुकदमा हुआ दर्ज

रामपुर में सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं. एक और किसान ने सपा सांसद आजम खान, पूर्व सीओ आले हसन समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

Updated on: 03 Aug 2019, 01:04 PM

रामपुर:

रामपुर में सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं. एक और किसान ने सपा सांसद आजम खान, पूर्व सीओ आले हसन समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया गया है. किसान का आरोप है कि सपा शासनकाल में मंत्री रहते हुए आजम खान ने अपने रसूख का इस्तेमाल करके उसकी जमीन को जबरन हड़प लिया. आजम खान पर इस समय 30 से भी ज्यादा मुकदमे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव केस में News State की खबर का बड़ा असर, कुलदीप सेंगर के सभी हथियारों के लाइसेंस निरस्त 

बृहस्पतिवार को सपा सांसद आजम खान पर लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में प्रदर्शन किया. रामपुर में आजम खान के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम खान को हिरासत में ले लिया.

आजम को मिला नोटिस

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खान को पुलिस ने नोटिस जारी कर सुरक्षाकर्मियों को साथ न लेकर चलने पर कारण बताने को कहा है. पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने आजम खान को नोटिस जारी किया है. जारी किए गए नोटिस में डॉ. शर्मा ने पूछा है, "आप अपने साथ सुरक्षाकर्मी लेकर क्यों नहीं चल रहे हैं?

यह भी पढ़ें- सेंगर के मुलाकातियों ने दी पुलिस को रिश्वत, VIDEO वायरल, जांच के आदेश

इस नोटिस में पुलिस की तरफ से यह सलाह दी गई है कि आप राजकीय सुरक्षा, जो आपको प्रदान की गई है, उसे लेकर लेकर चलें. राजकीय सुरक्षा को साथ लेकर भ्रमण करने का कष्ट करें, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटित हो सके."

यह भी पढ़ें- 'या तो गांव छोड़ो या इस्लाम छोड़ो', कांवड़ यात्रा पर गए मुस्लिम युवक की पिटाई कर बदमाशों ने कही यह बात

गौरतलब है कि आजम खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. बीते एक माह से वह अपने सुरक्षाकर्मियों को भ्रमण के दौरान कहीं लेकर नहीं गए हैं. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था. आजम खान को भू-माफिया घोषित किए जाने के बाद से उनके खिलाफ 2 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. उन पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप है.