News Nation Logo
Banner

मुजफ्फरनगर में हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में कथित रूप से तोड़फोड़ करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

IANS | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 06 Jul 2019, 12:27:03 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में कथित रूप से तोड़फोड़ करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. खतौली क्षेत्र में शुक्रवार को हुई इस घटना से तनावपूर्ण स्थिति हो गई है और अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है.

रिपोर्टों के मुताबिक, आरोपी की पहचान मूसा के रूप में हुई है और वह बुलंदशहर का रहने वाला है. सर्कल ऑफिसर (सीओ) आशीष प्रताप ने कहा, "आरोपी शख्स ने भगवान हनुमान की प्रतिमा पर पत्थर फेंके. हालांकि, उसका निशाना चूक गया और इसके बजाय कांच टूट गया.

यह भी पढ़ें- मोदी के सांसद रामशंकर कठेरिया से टोल टैक्स मांगने पर गार्डों ने की मारपीट, देखें Video

आरोपी ने मंदिर में मौजूद लोगों को भी घूंसा मारा और उनके खिलाफ कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की." उस शख्स को मंदिर के पुजारी ने दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

सीओ ने कहा, "उसने धार्मिक भावनाओं को आहत करने और मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की. उसे गिरफ्तार कर गंभीर आरोपों में जेल भेज दिया गया है. इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मामले की जांच जारी है."

यह भी पढ़ें- UP Police Admit Card 2019: uppbpb.gov.in पर जारी हुए Admit Card, ऐसे करें डाउनलोड

घटना के तुरंत बाद, एक हिंदू संगठन के कई लोगों ने पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की, जो अल्पसंख्यक समुदाय से है.

उप्र के मंदिर में तोड़फोड़ की इस घटना से कुछ ही दिन पहले पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में पार्किंग को लेकर दो समूहों में झड़प हुई थी और एक दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी.

First Published : 06 Jul 2019, 12:27:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.