logo-image

यूपी में Omicron की दस्तक, गाजियाबाद में मिले 2 केस, सरकार अलर्ट

गाजियाबाद के नेहरू नगर के रहने वाले बुजुर्ग पति-पत्नी में ओमिक्रॉन पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

Updated on: 18 Dec 2021, 12:01 AM

नई दिल्ली:

Omicron in UP : देश में कोरोना का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है. उत्तर प्रदेश में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट की एंट्री हो गई है. गाजियाबाद में ओमिक्रॉन से संक्रमित 2 मरीज पाए गए हैं. पिछले दिनों दोनों शख्स महाराष्ट्र से गाजियाबाद लौटे थे. हालांकि, किसी को कोई भी लक्षण नहीं है, लेकिन सावधानी के लिए दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. गाजियाबाद में यह दोनों केस ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला है. 

यह भी पढ़ें : दूल्हे को लेने बारात के साथ घोड़ी पर सवार होकर पहुंचीं दुल्हन, जानें फिर क्या हुआ

गाजियाबाद के नेहरू नगर के रहने वाले बुजुर्ग पति-पत्नी में ओमिक्रॉन पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं. दोनों संक्रमित मरीजों की उम्र 60 साल से अधिक बताई जा रही है. वे दोनों 2 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव आए थे, लेकिन जीनोम के बाद उनमें ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हो गई है. ओमिक्रॉन की दस्तक होते ही राज्य की योगी सरकार तुरंत अलर्ट हो गई है. साथ ही इसे लेकर हर जरूरी कदम भी उठाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : किम जोंग उन के शासन का एक दशक, जानें 10 साल में उत्तर कोरिया में क्या हुआ बदलाव

देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दस्तक दे दी है. देश की राजधानी दिल्ली में एक ही दिन में 10 नए मामले आने से हड़कंप मच चुका है. महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन के 24 हो गए हैं. केरल, कर्नाटक और राजस्थान में ओमिक्रॉन के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पूरे देश में 100 से ज्यादा ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं.