logo-image

Omicron को लेकर अचानक चर्चाओं में आया यूपी का शहर, जानें कारण

Coronavirus के नए Omicron Variant ने पूरी दुनिया में सनसनी मचाई हुई है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि ऑमिक्रॉन अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट बताया जा रहा है. यहां तक विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसको चिंताजनक बताया है

Updated on: 01 Dec 2021, 04:55 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ऑमिक्रॉन ( coronavirus New variant omicron ) ने पूरी दुनिया में सनसनी मचाई हुई है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि ऑमिक्रॉन ( omicron )  अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट बताया जा रहा है. यहां तक विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसको चिंताजनक बताया है. हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक भारत में ऑमिक्रॉन के एक भी केस की पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन ऑमिक्रॉन को लेकर उत्तर प्रदेश का ग्रेटर नोएडा शहर अचानक चर्चा में आ गया है. इसको लेकर सोशल मीडिया साइट्स और व्हाट्सएप (Whatsapp) पर भी खूब पोस्ट शेयर हो रही हैं. लेकिन इस खबर से घबराने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि कोरोना के ऑमिक्रॉन वेरियंट का ग्रेटर नोएडा से कोई संबंध नहीं है. डेल्टा और ऑमिक्रॉन तो ग्रेटर नोएडा के सेक्टर के नाम हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- खुश खबरी: यहां सरकार केवल 1 रुपए में देगी आलीशान घर, जान लें प्रक्रिया

एक यूजर ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि मैं मंगलवार को ग्रेटर नोएडा से होकर गुजर रहा था तभी मैंने वहां एक बोर्ड लगा देखा, जिस पर ऑमिक्रॉन थर्ड लिखा हुआ था. यह देखकर कुछ देर के लिए मैं हैरान रह गया कि कहीं ये कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर तो नहीं, लेकिन बाद में पता चला कि ऑमिक्रॉन के नाम से यहां एक सेक्टर भी है.

यह खबर भी पढ़ें- Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, IRCTC ने बनाए ऑनलाइन टिकट बुकिंग के नए नियम

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर ग्रेटर नोएडा अचानक चर्चा में आ गया हो. इससे पहले जब कोरोना का डेल्टा वेरिएंट आया था तो भी सोशल मीडिया पर ग्रेटर नोएडा छा गया था. क्यों​कि ग्रेटर नोएडा में डेल्टा नाम का भी एक सेक्टर है. इसी को लेकर एक यूजर ने व्हाट्सएप पर ग्राफिक शेयर करते हुए लिखा कि क्या कोरोना के सारे वैरियंट ग्रेटर नोएडा से निकल रहे हैं?