News Nation Logo
Banner

गाजियाबाद: पासपोर्ट बनवाने गए युवक को अधिकारी ने पीटा, कागज चोरी होने पर दिखाए थे ई-दस्तावेज

गाजियाबाद के महाराजपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र पहुंचे एक शख्स ने डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर पर मारपीट और अभद्रता का आरोप लगाया है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Sep 2019, 02:20:07 PM

गाजियाबाद:

गाजियाबाद के महाराजपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र पहुंचे एक शख्स ने डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर पर मारपीट और अभद्रता का आरोप लगाया है. पीड़ित ने इस मामले से संबंधित वीडियो पीएमओ, विदेश मंत्रालय, सीएम योगी सहित अन्य अधिकारियों को ट्वीट कर उनसे कार्रवाई की गुहार लगाई है. मूल रूप से बुलंदशहर और हाल में गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित वैभव खंड निवासी निवासी अनमोल गुरुग्राम में मार्केटिंग मैनेजर हैं. अनमोल परिवार वालों के साथ लिंक रोड थाना पहुंचे और आरोपी अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत दी. साथ ही अपनी डॉक्टरी जांच भी कराई.

यह भी पढ़ेंः ड्राइवर को पड़ गया दिल का दौरा, महिला होमगार्ड की सुझबूझ से बची 15 लोगों की जान

अनमोल ने बताया कि बुधवार दोपहर वह महाराजपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में अपना पासपोर्ट नवीनीकरण कराने पहुंचे थे. वहां मौजूद अधिकारी ने अनमोल से मूल दस्तावेज दिखाने को कहा. अनमोल ने केंद्र सरकार के डिजी लाॅकर मोबाइल एप में मूल दस्तावेज दिखाने लगे तो अधिकारी ने मूल दस्तावेज दिखाने को कहा. इस पर अधिकारी ने अनमोल को डिप्टी पासपोर्ट अधिकारी के पास जाने को कहा. अनमोल डिप्टी पासपोर्ट अधिकारी के केबिन में पहुंचे और अपने मूल दस्तावेज की प्रति केंद्र सरकार के डीजी लॉकर मोबाइल एप में होने की बात कही. लेकिन अधिकारी ने मूल दस्तावेज दिखाने को कहा. इस दौरान कहासुनी हो गई. 

यह भी पढ़ेंः स्मृति ईरानी ने पान की दुकान से खरीदा चिप्स का पैकेट, दुकानदार को दी ऐसा न करने की नसीहत

आरोप है कि अधिकारी ने उनसे अभद्रता की और मारपीट की. मारपीट के बाद अनमोल के मुंह से खून निकलने लगा. उन्होंने इसका वीडियो पीएमओ, विदेश मंत्रालय, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य अधिकारियों को टैग करते हुए ट्वीट कर दिया.

यह भी पढ़ेंः गुजरात की राह चला उत्‍तर प्रदेश, कर सकता है ट्रैफिक जुर्माने में कटौती

वहीं गाजियाबाद के पासपोर्ट अधिकारी धर्मेंद्र सिंह का कहना है यह कल का मामला है अनमोल जैन नामक युवक जो कि तत्काल पासपोर्ट के लिए आवेदन करने के लिए साहिबाबाद पासपोर्ट कार्यालय गया था, जब अधिकारी ने उनसे ओरिजिनल डॉक्यूमेंट्स मांगे तो उन्होंने सारे डॉक्यूमेंट चोरी होने की बात कही और डिजी लॉकर में डॉक्यूमेंट दिखाए. इसी को लेकर अनमोल जैन की हमारे डिप्टी पासपोर्ट अधिकारी से हॉट टॉक हुई. जिसके बाद हल्की धक्कामुक्की भी हुई. प्रथम दृष्टीय जांच के बाद अधिकारी को उस डिपार्टमेंट से हटाकर बैक ऑफिस अटैच कर दिया गया है और पूरे मामले की विभागीय जांच की जा रही है.

First Published : 12 Sep 2019, 12:21:33 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.