logo-image

यूपी वासियों हो जाओ तैयार, दिल्ली की तर्ज पर अब लागू होगा Odd-Even फॉर्मूला

उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान की मानें तो योगी सरकार भी ऐसी ही कुछ तैयारी करने में जुटी हुई है.

Updated on: 04 Nov 2019, 05:18 PM

Lucknow:

दिल्ली सरकार की तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश की सरकार भी सम-विषम का फार्मूला लागू करने का विचार कर रही है. उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान की मानें तो योगी सरकार भी ऐसी ही कुछ तैयारी करने में जुटी हुई है. दारा सिंह चौहान ने बताया है कि यूपी की यातायात पुलिस को इस संबंध में निर्देश दिए जा चुके हैं.

पुलिस महानिदेशक को दिए गए निर्देश

यहां तक पुलिस महानिदेशक को भी पूरे तरीके से ऑड-ईवन लागू कराने के लिए कहा गया है. दारा सिंह चौहान ने यह भी बताया कि इसे कब से लागू करना है, इस पर अंतिम फैसला पुलिस को ही करना है. दिल्ली के साथ—साथ यूपी के कई शहरों, खासतौर से नोएडा, गाजियाबाद में प्रदूषण की स्थिति बहुत ही खराब है.

यह भी पढ़ें- अब अगर बस में हुई समस्या तो ट्विटर पर सीधे अधिकारी से करें शिकायत

राजधानी दिल्ली में सोमवार (4 नवंबर) सुबह आठ बजे से वाहनों के लिए ऑड-ईवन लागू हो गया है. इस बार दिल्ली में सीएनजी वाहनों को भी छूट नहीं दी गई है. दिल्ली सरकार उम्मीद जता रही है कि इससे दिल्ली के प्रदूषण से लड़ने में कुछ मदद जरूर मिलेगी. रविवार को दिल्ली एनसीआर की हवा इतने खतरनाक स्तर तक पहुंच गई थी कि उसे मापने वाली मशीनें भी फेल हो गई थीं.