logo-image

जहरीली शराब बेचने वालों पर लगेगा NSA, संपत्ति कुर्क कर होगी वसूली

उत्तर प्रदेश में लोगों की जान ले रही जहरीली शराब का धंधा करने वालों पर यूपी सरकार NSA के तहत कार्रवाई करेगी. इतना ही नहीं, जहरीली शराब बेचने के लिए जो लोग जिम्मेदार होंगे, उन्हें भारी जुर्माना भी भरना पड़ेगा.

Updated on: 21 Nov 2020, 03:03 PM

नई दिल्ली:

जहरीली शराब को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार काफी सख्त हो गई है. उत्तर प्रदेश में लोगों की जान ले रही जहरीली शराब का धंधा करने वालों पर यूपी सरकार NSA के तहत कार्रवाई करेगी. इतना ही नहीं, जहरीली शराब बेचने के लिए जो लोग जिम्मेदार होंगे, उन्हें भारी जुर्माना भी भरना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- आगरा में घर में घुसकर महिला डॉक्टर की बेरहमी से हत्या, दोनों बच्चे घायल

यूपी सरकार ऐसे आरोपियों को लेकर किसी भी तरह की कोई नरमी नहीं दिखाना चाहती है. लिहाजा, जिम्मेदार लोगों से जुर्माने की वसूली के लिए उनकी संपत्ति भी कुर्क की जाएगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों में जहरीली शराब पीने की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें- लखनऊ में सपा MLC के फ्लैट में बर्थडे पार्टी के दौरान चली गोली, युवक की मौत

राजधानी लखनऊ के बंथरा में दीपावली से 1 दिन पहले जहरीली शराब की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई थी. जहरीली शराब की बिक्री रोकने के लिए सरकार पूरे प्रदेश में दो दिनों (शनिवार और रविवार) का विशेष अभियान चला रही है. इस दौरान शराब की दुकानों पर मौजूद स्टॉक की भी जांच की जाएगी.