logo-image

अब SP नेता ने चौराहे पर लगवाई कुलदीप सेंगर और चिन्मयानंद की होर्डिंग्स

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दंगाईयों के फोटो चौराहे पर लगाने के मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी के नेता और प्रवक्ता आईपी सिंह ने लखनऊ की सड़कों पर कुलदीप सेंगर और चिन्मयानंद की होर्डिंग्‍स लगा दी है.

Updated on: 13 Mar 2020, 06:54 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दंगाईयों के फोटो चौराहे पर लगाने के मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी के नेता और प्रवक्ता आईपी सिंह ने लखनऊ की सड़कों पर कुलदीप सेंगर और चिन्मयानंद की होर्डिंग्‍स लगा दी है. आईपी सिंह ने उन बीजेपी नेताओं की तस्वीरें लगाई हैं, जो रेप के आरोपी हैं. समाजवादी पार्टी ने खुद ट्वीट कर होर्डिंग लगाने की जानकारी दी.

यह भी पढ़ेंः कोरोना (Corona) की वजह से मथुरा में 17 मार्च को होने वाली संयुक्त सेना भर्ती प्रक्रिया टली

समाजवादी पार्टी नेता आईपी सिंह ने कहा कि जब प्रदर्शनकारियों की कोई निजता नहीं है और हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी योगी सरकार होर्डिंग नहीं हटा रही है तो ये लीजिए फिर.' उन्होंने कहा कि लोहिया चौराहे पर मैंने भी कुछ कोर्ट द्वारा नामित अपराधियों का पोस्टर जनहित में जारी कर दिया है, इनसे बेटियां सावधान रहें.

यह भी पढ़ेंः भाजपा उत्तर प्रदेश को विदेश तक कर रही बदनाम : अखिलेश यादव

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ के विभिन्न चौराहों पर दंगाईयों के फोटो लगा दिए थे. इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए योगी सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी. कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने किस कानून के तहत दंगाईयों के पोस्टर लगाए. प्रदेश सरकार इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट भी लगई लेकिन उसे वहां से भी कोई राहत नहीं मिली. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लखनऊ में लगे 57 हिंसा के आरोपियों के पोस्टर हटाने का आदेश दिया था. लखनऊ में 19 दिसंबर 2019 को सीएए प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले 57 उपद्रवियों के कई चौराहे पर तस्वीरें लगी हैं. मामले में 1 करोड़ 55 लाख की वसूली आदेश हुआ है.