News Nation Logo

अब लंदन में भी मिलेगा भक्तों को काशी विश्वनाथ बाबा का दर्शन, काशी से जा रहा शिवलिंग

Sushant Mukherjee | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Jul 2022, 07:11:45 PM
Shivling

अब लंदन में भी मिलेगा भक्तों को काशी विश्वनाथ बाबा का दर्शन (Photo Credit: News Nation)

वाराणसी:  

वाराणसी के बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के लिए जहां एक तरफ लाखों की संख्या में विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं का रेला लगा हुआ है तो वहीं अब लंदन रहने वाले श्रद्धालुओं को उनके ही शहर में बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन मिलेगा. वाराणसी के बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के तर्ज पर लंदन में बाबा श्री काशी विश्वनाथ का मंदिर बनाया गया है और इस मंदिर में आगामी 2 दिनों के बाद काशी से शिवलिंग ले जाकर स्थापित किया जाएगा.

लंदन में शिवलिंग की स्थापना से पहले धर्म की नगरी काशी में 3 दिनों तक नाट्यकोटी समुदाय के लोगों ने विशेष अनुष्ठान किया है. रुद्राष्टकम पूजन के जरिए शिवलिंग में प्राण प्रतिष्ठान किया गया. अब यह शिवलिंग काशी से लंदन पहुंचेगा जहां पर बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में शिवलिंग को स्थापित किया जाएगा.

लंदन में बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाले शिवलिंग की स्थापना को लेकर मंदिर के लोगों ने बताया कि 25 किलो भार के इस शिवलिंग को नर्मदा से काशी लाया गया है. इसे लंदन में बने काशी विश्वनाथ मंदिर में स्थापित किया जाएगा. स्थापना से पहले इसे काशी लाया गया जहां 3 दिनों तक इस शिवलिंग की विशेष पूजन किया गया और इसे कुछ ही दिनों में लंदन के काशी विश्वनाथ मंदिर में स्थापित करने के लिए ले जाया जाएगा.

First Published : 24 Jul 2022, 07:11:45 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.