logo-image

अब यमुना एक्सप्रेसवे पर 100 किलो प्रति घंटे से ज्यादा गति पर कटेगा चालान

अगर आप यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करते हैं, तो यह खबर आपके लिए हैं. क्योंकि अब अगर आपने यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने की कोशिश की तो यह आपको महंगा पड़ने वाला है.

Updated on: 26 Sep 2020, 03:03 PM

नई दिल्ली:

अगर आप यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करते हैं, तो यह खबर आपके लिए हैं. क्योंकि अब अगर आपने यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने की कोशिश की तो यह आपको महंगा पड़ने वाला है. दरअसल, अब यमुना एक्सप्रेसवे पर 100 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा गति से वाहन चलाने पर आपकी गाड़ी का चालान कट जाएगा. सबसे अहम बात यह है कि आपकी गाड़ी की गति पर ट्रैफिक पुलिस नहीं, बल्कि वहां लगे कैमरा नजर रखेंगे.

यह भी पढ़ें: अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मसला पहुंचा अदालत, मस्जिद हटाने की मांग

गौतमबुद्ध नगर में सड़क हादसों को रोकने और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के संबंध में शुक्रवार को बैठक हुई. इस बैठक में यमुना एक्सप्रेसवे पर निर्धारित गति से तेज वाहन चलाने पर कैमरा आधारित चालान प्रणाली के जरिए कार्रवाई करने का निर्देश देने समेत अहम फैसले किए गए.

अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) दिवाकर सिंह ने बताया कि सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर 100 किमी प्रति घंटे के अधिक की रफ्तार पर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इसके लिए यातायात पुलिस को कैमरा आधारित चालान प्रणाली के जरिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट

दिवाकर सिंह ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के कर्मी नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर 15 दिन के भीतर संकेतक लगाने का काम करेंगे. उन्होंने बताया कि पुराने वाहनों पर लगाम कसने के लिए टीम बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.