logo-image

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ इस मामले में गैरजमानती वारंट जारी

आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. स्पेशल कोर्ट के आदेश के बाद भी हाजिर न होने पर सपा सांसद आजम खां की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया गया है.

Updated on: 05 Jan 2020, 11:32 AM

रामपुर:

आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. स्पेशल कोर्ट के आदेश के बाद भी हाजिर न होने पर सपा सांसद आजम खां की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. इस मामले में 18 जनवरी को सुनवाई होगी. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के दौरान जयाप्रदा और प्रशासनिक अफसरों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के दो अन्य मामलों में आजम खां के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है.

सपा सांसद आजम खां के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी होने का यह मामला लोकसभा चुनाव के समय स्वार कोतवाली का है. लोकसभा चुनाव के दौरान सपा सांसद और सपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ स्वार कोतवाली में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था. इसमें निर्धारित समय के बाद रोड शो करने का आरोप था.

पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल की थी. सपा सांसद और जिलाध्यक्ष के खिलाफ कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया था. सपा जिलाध्यक्ष इस मामले में पहले ही जमानत करा चुके हैं. जबकि सपा सांसद आजम खां ने इस मामले में अभी तक जमानत नहीं कराई है. इस मामले में वारंट भी जारी हुआ है. शनिवार को सपा सांसद को कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह पेश नहीं हुए.

जिसके बाद कोर्ट ने अब उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. सहायक शासकीय अधिवक्ता रामऔतार सैनी ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सपा सांसद आजम खान पर गैरजमानती वारंट जारी हुआ है. इस मामले में अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी.