logo-image

गाड़ियों पर जाति सूचक शब्द लिखने वालों की खैर नहीं, नोएडा ट्रैफिक पुलिस का एक्शन

नोएडा ट्रैफिक पुलिस 37 चौराहे पर चेकिंग अभियान चला रही है. पुलिस ने ऐसी सैकड़ों गाडियों को रोका जिस पर जाति सूचक शब्द दिखाई दिए.

Updated on: 22 Aug 2023, 08:55 PM

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश में गाड़ियों पर जातिवाचक और धर्म वाचक शब्द लिखने वालों की अब खैर नहीं है. नोएडा ट्रैफिक पुलिस ऐसे वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर रही है. ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे वाहनों के विरुद्ध अभियान चला रखा है. आज ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा के सबसे व्यस्त चौराहे माने जाने वाले सेक्टर 37 चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाया. यहां पर जाति सूचना व धर्म को दर्शाने वाले शब्द लिखे हुए वाहनों और शीशे पर काली फ़िल्म को लेकर चलान किया गया. नोएडा ट्रैफिक पुलिस 37 चौराहे पर चेकिंग अभियान चला रही है. पुलिस ने ऐसी सैकड़ों गाडियों को रोका जिस पर जाति सूचक शब्द दिखाई दिए.

इसके साथ काली फिल्म चढ़े शीशे वाली गाड़ियों को भी रोकर चलान किया गया. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद किसी भी वहां पर जाति व धर्म को दर्शाने वाले शब्द लिखे हो ऐसे वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाए. 

कई गाडियों के शीशों पर ब्लैक फ़िल्म चढ़ी दिखाई दी. ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऐसे लोगों पर चालान की कार्रवाई हो रही है. सीएम के निर्देश् का पालन करते हुए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा में सख्ती दिखाई है. ट्रैफिक पुलिस के बड़े अधिकारी के अनुसार, सड़को पर उतरे ऐसे वाहनों पर चालान हो रहा है. लोगों को जाती सूचक शब्दो का गाड़ियों पर न इस्तेमाल करने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. 

एसीपी ट्रैफिक के अनुसार, पहली बार जाति सूचक व धर्म को दर्शाने वाले शब्द लिखी गाड़ी पकड़ने पर 1000 रुपये का चालान किया जा रहा है. वहीं दूसरी बार गाड़ी पकड़े जाने पर 2000 रुपए का चालान किया जा रहा है. तीसरी बार ऐसा होने पर गाड़ी को सीज कर दिया जाएगा. इसी तरह काली फिल्म चढ़ी हुई गाड़ियों पर चलान किया जा रहा है. पहली बार में काली फिल्म चढ़ी हुई गाड़ी पर 2500 रुपये का चलान किया जाएगा. वहीं गाड़ी अगर दूसरी बार पकड़ी गई तो उस पर 5000 रुपये चलान होगा.