logo-image

नोएडा : गोली मारकर कुख्यात शूटर पकड़ा, एके-47 मिली

जिला पुलिस ने बुधवार को एक कुख्यात बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दोनो पांवों में गोलियां भी लगीं. गिरफ्तार बदमाश का नाम उमेश पंडित है.

Updated on: 28 Nov 2019, 08:59 AM

नोएडा:

जिला पुलिस ने बुधवार को एक कुख्यात बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दोनो पांवों में गोलियां भी लगीं. गिरफ्तार बदमाश का नाम उमेश पंडित है. जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बुधवार को आईएएनएस से कहा कि पकड़े गये बदमाश के पास से एक एके-47 राइफल भी मिली है.

गिरफ्तार बदमाश रणदीप गैंग का शार्प-शूटर है. उमेश पंडित की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये की इनामी राशि घोषित थी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आईएएनएस से आगे कहा, "उमेश पंडित खूंखार श्रेणी का शार्प शूटर है. वो पैसे के लिए एक इशारे पर किसी को भी कत्ल कर सकता है."

यह भी पढ़ें- UP कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राएं कर सकेंगी 12वीं तक की पढ़ाई

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) लंबे समय से उमेश पंडित को तलाश रही थी. बुधवार को नोएडा के थाना सेक्टर 24, कोतवाली सेक्टर-20 और थाना बिसरख पुलिस के साथ एसटीएफ ने उमेश को घेर लिया.

पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी उमेश पंडित हथियार छोड़ने को राजी नहीं हुआ. पुलिस को लगा कि मौका मिलते ही वो हाथ में मौजूद एके-47 जैसे स्वचालित घातक हथियार से पुलिस पार्टी को निशाना बना डालेगा, तभी मौका पाकर पुलिस ने पैरों में गोलियां मारकर उसे काबू कर लिया.

यह भी पढ़ें- चिन्मयानंद प्रकरण : 7 साल पुराने रेप के मुकदमे में 13 दिसंबर को सुनवाई

एसएसपी ने यह भी कहा कि, दरअसल यह पूरा ऑपरेशन था यूपी एसटीएफ का ही, मगर सूचना मिलने पर तीनों थानो की पुलिस ने बदमाश को चारों ओर से घेरने में एसटीएफ का कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग किया.