News Nation Logo

खुशखबरी! अब एक फोन पर मिलेंगे ऑक्सीजन सिलेंडर, जानें मोबाइल नंबर

उत्तर प्रदेश का नोएडा अब मोबाइल बुकिंग के माध्यम से जीवन रक्षक गैस के सिलेंडर प्रदान करेगा. शहर में ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने और COVID-19 रोगियों की सहायता के लिए नोएडा अथॉरिटी रविवार (16 मई) से 'मोबाइल ऑक्सीजन बैंक' की सुविधा शुरू करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 May 2021, 05:36:59 PM
oxygen cylinders

खुशखबरी! अब एक फोन पर मिलेंगे ऑक्सीजन सिलेंडर (Photo Credit: Noida residents Now oxygen cylinders)

highlights

  • नोएडा में एक फोन पर मिलेंगे ऑक्सीजन सिलेंडर
  • एक से दो घंटे के अंदर लोगों तक सिलेंडर देंगे
  • ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उपलब्ध कराए जा रहे है

नोएडा:

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) का नोएडा ( Noida ) अब मोबाइल बुकिंग के माध्यम से जीवन रक्षक गैस के सिलेंडर प्रदान करेगा. शहर में ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने और कोविड 19 ( COVID-19 ) रोगियों की सहायता के लिए नोएडा अथॉरिटी रविवार (16 मई) से 'मोबाइल ऑक्सीजन बैंक' की सुविधा शुरू करेगी. मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, नागरिक अब ऑक्सीजन सिलेंडर या कॉन्सेंट्रेटर को कॉल और बुक कर सकते हैं और बुकिंग के दो घंटे के अंदर, उन्हें वही ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा. रविवार को सुबह 10 बजे से 'मोबाइल ऑक्सीजन बैंक' शुरू हो जाएगा.

सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक ऑक्सीजन कंसंटेटर या सिलेंडर बुक कर सकते हैं

जरुरतमंद लोग सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक ऑक्सीजन कंसंटेटर या सिलेंडर बुक कर सकते हैं. लोगों को आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए उपकरणों की आपूर्ति की जाएगी. पांच लीटर ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए 2700 रुपये देने होंगे. इसमें से 2500 रुपये अगले दिन सिलेंडर वापस दिए जाने पर वापस कर दिए जाएंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि पांच लीटर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 7500 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है. अगर सात दिनों के भीतर सांद्रक वापस प्रदान किया जाता है, तो पूरी राशि वापस कर दी जाएगी.

सात दिन के अंदर वापस करने पर पूरे पैसे वापस लौटा दिए जाएंगे

इसी तरह कंसंट्रेटर के लिए 7500 रुपये देने होंगे. सात दिन के अंदर वापस करने पर पूरे पैसे वापस लौटा दिए जाएंगे. रिपोर्ट में बताया है कि जरूरी कागजात देने पर ही इनकी सुविधा दी जाएगी. इन सुविधा के लिए लोग एके जैन (9205691612), प्रदीप कुमार (9205691763), रोहित सिंह (9205691601)और राजेश कुमार (9582793787) के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. बता दें कि नोएडा प्राधिकरण ने लोगों की सहूलियत के लिए मोबाइल ऑक्सीजन बैंक शुरू करने का फैसला लिया है. इसके तहत लोगों को एक फोन पर ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे. फोन करने के एक से दो घंटे के अंदर लोगों तक सिलेंडर भिजवा दिए जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 05:33:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो