logo-image

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर NGO RWA सामाजिक संगठन एकजुट

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु महेश्वरी के निर्देशन में शहर के अलग-अलग इलाको में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाया है.

Updated on: 03 Jul 2022, 12:44 PM

highlights

  • RWA, NGO और सामाजिक संगठन भी इस मुहिम में शामिल
  • मोबाइल थैला बैंक और बर्तन बैंक वैन को भी दिखाई गई झंडी

नोएडा:

सिंगल यूज प्लास्टिक को बंद करने के लिए इन दिनों बड़ी मुहिम चलाई जा रही है. खुद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रदेश वासियों से अपील कर चुके है. इसी के चलते नोएडा अथॉरिटी के तमाम अधिकारी और CEO रितु महेश्वरी ने खुद ग्राउंड पर उतर कर सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया हुआ है. इस अभियान में शहर के सभी RWA, NGO और सामाजिक संगठन भी इस मुहिम में प्राधिकरण अधिकारियों के साथ मिलकर अभियान चला रहे हैं. नोएडा अथॉरिटी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक नोएडा में 29 जून से 3 जुलाई तक 5 दिनों तक सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ शहर के तमाम संगठनों के साथ मिलकर बड़ा अभियान चलाया है. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु महेश्वरी के निर्देशन में शहर के अलग-अलग इलाको में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाया है.

सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी ने इस तरह उठाए अहम कदम
आपको बता दे की नोएडा के सेक्टर 47 में चलाए गए अभियान में प्राधिकरण की सीईओ शामिल हुई और यहां पर मोबाइल थैला बैंक और बर्तन बैंक वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया. इस वैन से लोग थैला ले सकते हैं और अगर कोई संस्था या व्यक्ति थैले देने चाहते हैं तो वो लोग इस वैन में थैले दे भी सकते हैं ताकि सिंगल यूज प्लास्टिक के स्तेमाल पर रोक लग सके. साथ CEO द्वारा मोबाइल प्लास्टिक वैन भी हरी झंडी दिखा कर रवाना की गई. ये वैन शहर के अलग-अलग स्थानों से सिंगल यूज प्लास्टिक को इक्ट्ठा करेगी. कार्यक्रम में रिटायर IAS दीपा बधई अपनी टीम के साथ कार्यक्रम में शामिल हुई. HCL के डायरेक्टर आलोक वर्मा व नोएडा अथॉरिटी के ACEO प्रवीण मिश्रा भी मौजूद रहे. वही नोएडा अथॉरिटी के OSD इन्दुप्रकाश सिंह द्वारा सेक्टर 33A में स्तिथ शिल्प हार्ट में इको मेले का शुभारंभ किया गया. इस मेले में कई निजी कंपनियों द्वारा प्लास्टिक वेस्ट से निर्मित वस्तुओ की प्रदर्शनी लगाई गई.

शहर के प्रमुख स्थानों पर चला सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान
नोएडा अथॉरिटी के प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी द्वारा आज शहर के विभिन्न इलाकों में हजारों लोगों के सहयोग से सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया. इस अभियान में लोगों ने रोड और अन्य इलाको में बिखरी सिंगल यूज प्लास्टिक को इक्ट्ठा किया और साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक को प्रयोग न करने की शपथ ली और वहा मौजूद लोगों को जागरूक किया गया. आज का कार्यक्रम 9 अलग अलग स्थानों पर चलाया गया. साथ ही इस अभियान में RWA, FONRWA, DDRWA, 7x, वाई एस एस फाउंडेशन सहित तमाम संगठन शामिल हुए.