logo-image

'सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई'

संशोधित नागरिकता कानून को लेकर विभिन्न जगहों पर चल रहे विरोध - प्रदर्शन का असर जिला गौतमबुध्द नगर में नहीं पड़े, इसके लिए नोएडा पुलिस ने व्यापक कदम उठाए हैं. पुलिस ने चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी क

Updated on: 17 Dec 2019, 02:00 AM

नोएडा:

संशोधित नागरिकता कानून को लेकर विभिन्न जगहों पर चल रहे विरोध - प्रदर्शन का असर जिला गौतमबुध्द नगर में नहीं पड़े, इसके लिए नोएडा पुलिस ने व्यापक कदम उठाए हैं. पुलिस ने चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पूरे शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया है और सीमा पर लगातार चेकिंग की जा रही है.

इसके अलावा सोशल मीडिया की भी निगरानी की जा रही है. दिल्ली पुलिस के निवेदन पर सोमवार को नोएडा से कालिंदी कुंज की तरफ जाने वाले यातायात को रोक दिया गया. इसकी वजह से दिनभर जाम की स्थिति बनी रही. इस जाम में कई एंबुलेंस भी फंस गई. गौतम बुध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि नोएडा का एक बड़ा हिस्सा राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके से सटा हुआ है जहां नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए हैं.

इसे भी पढ़ें:असम में लग सकता है BJP को बड़ा झटका, AGP उठा सकती है ये बड़ा कदम

कल हुई इस घटना के बाद नोएडा पुलिस ने व्यापक कदम उठाए हैं. एसएसपी ने कहा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से जो भी व्यक्ति अफवाह फैलाएगा, उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी भी खबर की पुष्टि के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी सूचना को अधिकृत माने और उसी पर विश्वास करें. सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही बातों पर ध्यान नहीं दें. गौतम बुद्ध नगर में कई कॉलेज और विश्वविद्यालय हैं जहां देश- विदेश के चार लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं. जिला प्रशासन इन विश्वविद्यालयों व कालेजों पर नजर रखे हुए हैं.