logo-image

लाउडस्पीकर का इस्तेमाल, 900 धार्मिक स्थलों को नोएडा पुलिस का नोटिस

नोएडा पुलिस ( Noida Police) कमिश्नर के आदेश पर कार्यवाही करते हुए नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा के डीसीपी ने अपने-अपने जोन के धर्मगुरुओं के साथ मीटिंग की.

Updated on: 20 Apr 2022, 01:14 PM

highlights

  • नोएडा पुलिस ने सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ मीटिंग की
  • लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के अंदर तक रखने के आदेश 
  • शादी समेत अन्य आयोजनों में तय मानकों के हिसाब से बजाएं डीजे

गौतम बुद्ध नगर:

लाउडस्पीकर (Loudspeaker) की आवाज उत्तर प्रदेश सरकार और सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) के आदेशों के अनुसार रखने को लेकर बुधवार को नोएडा पुलिस ( Noida Police) का एक्शन दिखा है. पुलिस ने सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ मीटिंग कर लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के अंदर तक रखने के आदेश दिए हैं. नोएडा पुलिस कमिश्नर के आदेश पर कार्यवाही करते हुए नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा के डीसीपी ने अपने-अपने जोन के धर्मगुरुओं के साथ मीटिंग की.

गौतम बुद्ध नगर के सभी डीसीपी ने इस महत्वपूर्ण बैठक में सभी को नोटिस जारी करते हुए कड़े शब्दों में कहा कि सभी लोग सुनिश्चित कर लें कि धार्मिक स्थलों पर लगे हुए लाउडस्पीकर की आवाज से आम जनमानस को कोई एतराज न हो और लाउडस्पीकर की आवाज परिसर से बाहर न जा पाए.

तय मानकों पर बजाया जाए डीजे

नोएडा पुलिस की तरफ से जारी प्रेस नोट में ये भी कहा गया है कि शादी और अन्य आयोजनों बजने वाले डीजे को भी तय मानकों के हिसाब से बजाया जाए.  पुलिस द्वारा जारी आकड़ों के मुताबिक जिले में करीब 900 धार्मिक स्थल हैं. इसमें सरकारी आदेश का पालन कराने का नोटिस जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें - Jahangirpuri Violence: सुनियोजित थी दंगे की योजना, सोनू शेख ने किए चौंकाने वाले खुलासे

अतिक्रमण को भी हटाने का आदेश

इसके अलावा नोएडा सेक्टर 8 और सेक्टर 5 स्थित मस्जिद के सामने लगे अवैध मार्केट को भी खाली करने करने का आदेश दिया गया है. आदेश के मुताबिक अतिक्रमण कर लगाई गई दुकानों को हटाने के लिए आज रात तक का समय दिया गया है.