logo-image

नोएडा पुलिस ने स्टूडेंट्स को दी सरस्वती कक्ष की सौगात 

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नररेट जहां एक तरफ कानून स्थापित करने के लिए लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. वहीं, सामाजिक तौर पर लगातार एक के बाद एक अच्छी पहल भी करती दिख रही है.

Updated on: 18 Jul 2022, 09:44 PM

नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नररेट जहां एक तरफ कानून स्थापित करने के लिए लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. वहीं, सामाजिक तौर पर लगातार एक के बाद एक अच्छी पहल भी करती दिख रही है. इसी क्रम में जिले के पुलिस अधिकारियों की पहल से पुलिस लाइन लाइन में सरस्वती कक्ष के नाम से लाइब्रेरी शुरू की गई है. इस लाइब्रेरी से स्टूडेंट्स के चेहरे खिल उठे हैं. नोएडा पुलिस के मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह व वामा सारथी पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन गौतमबुद्ध नगर की अध्यक्षा आकांक्षा सिंह द्वारा नेशनल बुक ट्रस्ट और भारतीय स्टेट बैंक के सहयोग से पुलिस लाइन में स्टूडेंट्स के लिए सरस्वती कक्ष नाम से लाइब्रेरी का उद्घाटन किया गया.

यह उद्घाटन नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने किया . उद्घाटन के वक्त पुलिस लाइन में रहने वाली पुलिस फैमली के बच्चे कमिश्नर आलोक सिंह के साथ मौजूद रहे और लाइब्रेरी की शुरुआत से बच्चे बेहद खुश दिखे. ये लाइब्रेरी पुलिस परिवार के बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरुकता के लिए समर्पित की गई है . 

यह भी पढ़ेंः GST दरों में बढ़ोतरी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- 'गब्बर सिंह ने फिर किया हमला'

 इन दो अधिकारियों की रही अहम भूमिका
पुलिस फैमली के लिए खोली गई इस लाइब्रेरी को लेकर एडिशनल डीसीपी इलामारन और ACP रजनीश वर्मा  का विशेष योगदान रहा . जिसको लेकर नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने दोनों अधिकारियों के प्रयासों से शुरू लाइब्रेरी को लेकर दोनों अधिकारियों की सराहना के साथ ही जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने इन दोनों अधिकारियों की सराहना की गई .

 ये अधिकारी रहे कार्यक्रम में रहे उपस्थित
पुलिस लाइन में लाइब्रेरी की शुरुआत को लेकर जिले के सभी पुलिस अधिकारियों ने इस कार्य की प्रशंसा की है. इस मौके पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉ. मीनाक्षी कात्यायन, डीसीपी नोएडा राजेश एस, डीसीपी सेंट्रल हरीश चंद्र, एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह, एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय,  एसीपी लाइन अंकिता सिंह, एसीपी प्रीतम पाल सिंह, एसीपी अब्दुल कादिर, एसीपी रजनीश वर्मा, सहित भारतीय स्टेट बैंक के संदीप श्रीवास्तव और सीनियर मैनेजर अमरनाथ कार्यक्रम में शामिल रहे .