logo-image

नोएडा-ग़ाज़ियाबाद में पुलिस के लिए सरदर्द बने 5 बदमाश गिरफ्तार

इन सभी आरोपियों के खिलाफ नोएडा, ग़ाज़ियाबाद और दिल्ली में लूट के 63 मामले दर्ज हैं. कई वारदात ऐसी भी इनके द्वारा अंजाम दी गयी है, जिनमें पुलिस इनको पकड़ नहीं पाई और ये मुकदमों में नामजद होने से बच गए.

Updated on: 26 Jun 2022, 07:14 PM

highlights

  • पांचो आरोपियों पर अलग-अलग थाना इलाकों में 63 मुकदमे दर्ज
  • स्पोर्ट्स बाइक और स्कूटी पर सवार हो देते थे वारदातों को अंजाम

नोएडा:

दिल्ली एनसीआर में मॉर्निंग वॉक पर या शाम को घूमने वाले लोगों को निशाना बना कर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले 5 बदमाशो को थाना सेक्टर 39 पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए पांचो आरोपियों पर अलग-अलग थाना इलाकों में 63 मुकदमे दर्ज हैं. ये पांचों लूट का विरोध करने पर फायरिंग तक कर दिया करते थे. इनके पास से पिस्टल और तमंचे व भारी मात्रा में गोलियां भी बरामद की गई हैं. माना जा रहा है ये सभी शातिर लुटेरे रोड पर घूमने वाले लोगों के साथ सैकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

ये हैं शातिर लुटेरे
पकड़े गए आरोपी स्पोर्ट्स बाइक और स्कूटी पर सवार होकर लूट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. पकड़े गए बदमाश नजाकत उर्फ केटीएम उर्फ नोशाद इस गैंग का सरगना है. इसके ऊपर नोएडा और ग़ाज़ियाबाद के अलग-अलग थानों में 38 मुकदमे दर्ज हैं और ये पिछले काफी समय से लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा है. इसके साथी आरिफ मंसूरी के ख़िलाफ़ दिल्ली और नोएडा में 10 मुकदमे दर्ज है. ये भी लगातार लूटपाट की वारदातों में लिप्त रहा है. इनके अन्य साथी टिंकल पर नोएडा के थाना सेक्टर 39 में दो मुकदमे दर्ज है, जबकि अलीम पर दिल्ली और नोएडा के अलग अलग थानों में 8 मुकदमे दर्ज हैं. इनके पांचवें साथी अशरफ पर नोएडा के अलग-अलग थानों में 5 मुकदमे दर्ज हैं. इन सभी आरोपियों के खिलाफ नोएडा, ग़ाज़ियाबाद और दिल्ली में लूट के 63 मामले दर्ज हैं. कई वारदात ऐसी भी इनके द्वारा अंजाम दी गयी है, जिनमें पुलिस इनको पकड़ नहीं पाई और ये मुकदमों में नामजद होने से बच गए. 

आरोपियों से बरामद हुए अवैध हथियार 
नोएडा की थाना सेक्टर 39 पुलिस ने इन पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 32 बोर की 2 पिस्टल, दो मैग्जीन, 20 कारतूस व तीन तमंचे और तमंचे की 6 गोलियां बरामद की हैं. साथ ही एक स्पोर्ट बाइक व एक स्कूटी भी बरामद हुई है, जिन पर सवार होकर ये आरोपी दिल्ली-एनसीआर में सोने की चेन लूट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे.