logo-image

बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन में तमंचा लेकर घुस रहा बाबर खान गिरफ्तार, IIMT कॉलेज से कर रहा है BBA

चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने बाबर को तमंचे सहित हिरासत में ले लिया.पुलिस गिरफ्तार छात्र से पूछताछ कर रही है कि उसने तमंचा कहां से खरीदा था और वह उसे मेट्रो में क्यों जा रहा था.

Updated on: 18 Dec 2019, 02:28 PM

नई दिल्ली:

सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने बुधवार सुबह दिल्ली से सटे नोएडा के बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन में हथियार लेकर घुस रहे ने एक छात्र को पकड़ लिया. सीआईएसएफ ने बीबीए के इस छात्र को बाद में नोएडा सेक्टर 39 थाना पुलिस को सौंप दिया. गिरफ्तार हुए छात्र का नाम बाबर खान है जो दिल्ली का रहने वाला है. बाबर ग्रेटर नोएडा स्थित आईआईएमटी कॉलेज का छात्र है.

ये भी पढ़ें- कतर टी10 लीग में भी हुआ भ्रष्टाचार? आईसीसी ने शुरू की जांच

थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक ने बताया कि आज सुबह बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन में एक युवक हथियार लेकर प्रवेश कर रहा था. चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने बाबर को तमंचे सहित हिरासत में ले लिया. उन्होंने बताया कि पुलिस गिरफ्तार छात्र से पूछताछ कर रही है कि उसने तमंचा कहां से खरीदा था और वह उसे मेट्रो में क्यों जा रहा था.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, 2nd ODI: जानें क्या कहते हैं टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के Head to Head आंकड़े

बता दें कि नोएडा से सटे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएए के विरोध में जामिया, सीलमपुर और जाफराबाद इलाकों में बड़े स्तर पर हिंसक प्रदर्शन हुए. इस हिंसा में प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में आग लगा दी और अन्य सरकारी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया. मंगलवार को सीलमपुर में उपद्रवियों ने पुलिस बूथ को भी आग के हवाले कर दिया था.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, Dream 11: चेन्नई में मिली हार के बाद बदले समीकरण, टीम इंडिया पर भारी पड़ी वेस्टइंडीज

दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद से प्रभावित इलाकों में पड़ने वाले कई मेट्रो स्टेशनों को भी सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया था. फिलहाल पुलिस बाबर खान को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इसके तार दिल्ली हिंसा से भी जुड़े हो सकते हैं.

(भाषा इनपुट्स के साथ)