logo-image

नोएडा पुलिस ने पकड़ा I-20 गैंग , पिछले 11 साल से दे रहे वारदातों को अंजाम 

थाना सेक्टर 39 पुलिस ने बन्द पड़े घरों को निशाना बनाकर चोरी करने वाले आई 20 गैंग के 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है पकड़े गया बदमाशों का सरगना पिछले 11 साल वारदातो को लगातार अंजाम देता आ रहा है ।

Updated on: 18 Jul 2022, 08:17 PM

नई दिल्ली:

थाना सेक्टर 39 पुलिस ने बन्द पड़े घरों को निशाना बनाकर चोरी करने वाले आई 20 गैंग के 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है पकड़े गया बदमाशों का सरगना पिछले 11 साल वारदातो को लगातार अंजाम देता आ रहा है । DCP नोएडा राजेश एस द्वारा  जानकारी देते हुए बताया गया की पिछले कुछ समय से नोएडा में बंद पड़े घरों को निशाना बना कर चोरी की वारदात लगातार सामने आ रही थी उसी बीच थाना सेक्टर 39 इलाके के सेक्टर 105 में में स्तिथ एक मकान में उस वक्त चोरी की गई जब मकान में रहने वाला परिवार घर से बाहर था इस मामले की जांच करते हुए पुलिस को कई अहम CCTV फुटेज मिले जिसमे आई 10 कार पर शक हुआ पुलिस ने नंबर के आधार पर जांच की तो पता चला की नंबर प्लेट फर्जी लगाई हुई है । 

इसी तरह पुलिस ने लगातार मसकत की ओर आखिरकार इस गैंग तक पहुंची । जब पुलिस ने इस गैंग के 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो इनकी निशानदेही पर करीब 160 ग्राम सोने ज्वैलरी जिसकी कीमत करीब 8 से 9 लाख बताई जा रही है इसके अलावा फर्जी नंबर प्लेट और एक आई 20 कार व एक सेंट्रो कार भी बरामद की गई है। 


पकड़े गया गैंग आई 20 गेंगबके नाम से है चर्चित 

डीसीपी राजेश एस ने जानकारी देते हुए बताया की पकड़े गए गैंग पांचों आरोपी बेहद शातिर है और ये गैंग आई 20 गैंग के नाम से जाना जाता है । पुलिस जांच में इन अपराधियों पर अब तक 22 मुकदमों का रिकॉर्ड मिला है । गैंग का सरगना सुरेन्द्र सिंह जो की बुलंदशहर के बीबी नगर थाना इलाके के नगली गांव का रहने वाला है वो 2011 से लगातार बन्द पड़े मकानों को निशाना बना कर चोरी की वारदातो को अंजाम दे रहा है । इसके साथी विक्रांत उर्फ छोटू निवासी उदयपुर थाना बाबूगढ़ , नकुल निवासी उदयपुर थाना बाबूगढ़ , राहुल हाल पता नगला , कटक थाना बीबीनगर और सतीश वर्मा जो की चोरी ज्वैलरी और घड़ियों को कुचेसर पर छोटी सी दुकान खोल कर बेचा करता उसको भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है । पकड़े गए आरोपियों से अभी तक 9 लाख की ज्वैलरी सहित 2 गाड़ी भी बरामद की गई है । 


 अलग अलग राज्यों में दे चुके है वारदातो को अंजाम

नोएडा पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है की पकड़े गए पांचों शातिर नोएडा , अलीगढ़ , आगरा , राजस्थान , मध्यप्रदेश सहित देश के कई इलाकों में वारदातो को अंजाम दे चुके है । अब इनके अन्य साथियों और अपराध को लेकर जांच की जा रही है साथ ही इन आरोपियों की गिरफ्तार करने वाली टीम को डीसीपी राजेश एस की तरफ से 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है ।