News Nation Logo

लोन दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से की गई करोड़ों रुपये की ठगी, 17 युवतियों समेत 33 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लोगों को लोन देने के बहाने धोखाधड़ी का शिकार बनाता था.

Dalchand | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Jul 2019, 08:15:56 AM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लोगों को लोन देने के बहाने धोखाधड़ी का शिकार बनाता था. पुलिस ने दबिश देकर 17 युवतियों समेत 33 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुरुवार को यह कार्रवाई नोएडा के सेक्टर 3 में की. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- यूपी पुलिस के कांस्टेबल की बात सुन कर आप थाने नहीं जाना चाहेंगे

दरअसल, नोएडा में पुलिस को कुछ समय से लगातार लोन के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायतें मिल रही थी. जिसमें कार्रवाई करते हुए गुरुवार को थाना सेक्टर 20 की पुलिस टीम के साथ मिलकर साइबर सेल ने नोएडा सेक्टर-3 की ई-54 बिल्डिंग में छापा मारा और इस गिरोह का भंडा फोड़ा.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों के बताया कि उनकी टीम कई राज्यों के लोगों से फोन कर संपर्क करती थी और एक फर्जी वेबसाइट बनाकर अलग-अलग तरह के लोन देने का दावा करती थी. लोन देने के लिए लोगों को तमाम तरह के लालच दिए जाते थे. आरोपियों ने खुलासा किया कि कंपनी द्वारा ग्राहकों से रजिस्ट्रेशन और लोन अप्रूवल जैसी फीस के नाम पर अपने अकाउंट में पैसे डलवाया लिया जाता था. लेकिन ग्राहकों को किसी प्रकार का लोन और अन्य सुविधा नहीं दी जाती थी.

यह भी पढ़ें- बीजेपी मंडल अध्यक्ष ने टोल मांगने पर टोलकर्मी को पीटा, VIDEO वायरल

बताया जा रहा है कि इस फर्जी कंपनी ने पिछले 6 महीनों में कई राज्यों के सैकड़ों लोगों से करीब एक करोड़ से अधिक रुपये की धोखाधड़ी की है. इस मामले पर गौतमबुद्धनगर के एसएसपी का कहना है कि आरोपी ग्राहकों को फोन करके उनसे विभिन्न शुल्कों के नाम पर पैसे मांगते थे, लेकिन कभी भी ऋण नहीं दिया जाता था. उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.

यह वीडियो देखें- 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Jul 2019, 08:15:56 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो